विज्ञापन
Story ProgressBack

Gwalior News: शिकायत लेकर दो महिलाएं पहुंची एसपी ऑफिस, तो पता चला कि एक ही व्यक्ति है दोनों के पति

MP News: ग्वालियर के एसपी ऑफिस दो युवतियों ने ये दावा किया कि दोनों के पति एक ही आदमी है. जिसके बाद वहां बहुत बवाल हुआ. पुलिस ने मामले का संज्ञान ले लिया है.

Read Time: 3 mins
Gwalior News: शिकायत लेकर दो महिलाएं पहुंची एसपी ऑफिस, तो पता चला कि एक ही व्यक्ति है दोनों के पति
दो महिलाओं का निकला एक ही पति

Two Wives one Husband: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) से एक अनोखा मामला सामने आया. यहां के एसपी ऑफिस (SP Office) में अफसर तब सोच में पड़ गए, जब दो महिलाएं एक साथ उनके सामने जाकर खड़ी हो गईं और दोनों ने बताया कि उन दोनों का पति एक ही है और उसने दोनों को ही धोखे में रखकर एक नहीं दो-दो शादियां (Two Wives) कर ली. जब दोनों को इसका पता चला, तो दोनों पत्नियों ने एसपी ऑफिस में पहुंचकर अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. 

ऐसे रचाई दो शादियां

ग्वालियर के एसपी ऑफिस में उत्तरांचल की रहने वाली निशा राठौर ने अपने पति उपदेश राठौर के खिलाफ प्रताड़ना की शिकायत की. निशा ने बताया कि 5 मार्च 2019 को ग्वालियर निवासी उपदेश राठौर से परम्परागत तरीके से हिन्दू रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी. 2021 में उनको एक बेटा भी हुआ, लेकिन कोविड काल में पति ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

इसके बाद उपदेश ने कोर्ट में निशा के खिलाफ तलाक का केस फाइल कर दिया. निशा ने इसको लेकर पुलिस से शिकायत की और पारिवारिक न्यायालय में मेंटेनेंस के लिए केस भी लगाया है, जिसमें कोर्ट ने 6 हजार रुपए मासिक गुजारा भत्ता देने के आदेश दिए थे. इसी बीच उपदेश ने बिना तलाक लिए गुपचुप तरीके से ग्वालियर निवासी प्रियंका राठौर से 1 मई 2023 शादी रचा ली. निशा 9 जून को जब उपदेश के घर पहुंची तो उसे उपदेश की दूसरी शादी होने की जानकारी मिली. लिहाजा, वो अपने पति के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगाने एसपी के पास पहुंची.

दहेज को लेकर की थी मारपीट

उधर, दूसरी पत्नी प्रियंका राठौर ने भी पुलिस से अपने पति उपदेश की शिकायत की. प्रियंका ने बताया कि बहुरापुर निवासी उपदेश के साथ उसकी शादी 1 में 2023 को पारिवारिक रीति रिवाज के साथ हुई थी. लेकिन, 20 नवंबर को पति उपदेश और ससुराल वालों ने उसके साथ दहेज को लेकर मारपीट की और इसके बाद उसे घर से बेदखल कर दिया था. घटना से आहत होने के बाद प्रियंका ने अपने परिवार के साथ थाने में शिकायत की थी.

इसके बाद फरवरी महीने में पति उपदेश और उसके परिवार वालों ने प्रियंका को समझा-बूझाकर मामला शांत करवा दिया था, लेकिन मई महीने में प्रियंका को दहेज के लिए मारपीट करते हुए एक बार फिर से घर से बाहर निकाल दिया गया. करीब ढाई महीने पहले प्रियंका को जनाकरी मिली कि उसके पति उपदेश पहले से शादी शुदा है. प्रियंका अपने साथ हुई प्रताड़ना और धोखाधड़ी की शिकायत लेकर थाने पहुंची. 

ये भी पढ़ें :- New CM of Odisha: कौन है मोहन माझी, जिसे बीजेपी ने चुना है ओडिशा का मुख्यमंत्री

एसपी ऑफिस में हुई दोनों पत्नियों की मुलाकात

मंगलवार को जब दूसरी पत्नी प्रियंका अपने पति उपदेश की शिकायत लेकर ग्वालियर एसपी ऑफिस पहुंची तो वहां उसकी मुलाकात उपदेश की पहली पत्नी निशा राठौर से हो गई, निशा भी पति उपदेश की शिकायत करने इसकी ऑफिस आई थी दोनों पत्नियों ने एक साथ पुलिस अधिकारियों से अपने पति पर कार्रवाई की गुहार लगाई है. पुलिस अधिकारी ने इस मामले पर जल्द ही कानून अनुसार कार्रवाई करने की बात कही है.

ये भी पढ़ें :- Bulldozer Justice: एमपी हाईकोर्ट की सख्ती का भी नहीं हो रहा असर, फिर आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
रिश्ते शर्मसार ! बहु-बेटे ने अपने ही घर में बुजुर्ग सास-ससुर को किया कैद
Gwalior News: शिकायत लेकर दो महिलाएं पहुंची एसपी ऑफिस, तो पता चला कि एक ही व्यक्ति है दोनों के पति
Eid Joy Doubles Father Reunites with Son Missing for 18 Months
Next Article
बकरीद पर पिता को मिली ईदी, 18 महीने बाद घर लौटा बेटा 'आरिफ'
Close
;