विज्ञापन
Story ProgressBack

Bulldozer Justice: एमपी हाईकोर्ट की सख्ती का भी नहीं हो रहा असर, फिर आरोपी के घर पर चला बुलडोजर

MP High Court: कोर्ट के आदेश के बाद भी बुलडोजर चलाने का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है. दमोह में पुलिस ने अपराधियों के घर पर बुलडोजर कार्यवाही करना शुरू कर दिया है.

Read Time: 2 mins
Bulldozer Justice: एमपी हाईकोर्ट की सख्ती का भी नहीं हो रहा असर, फिर आरोपी के घर पर चला बुलडोजर
अपराधियों के घर पर चला बुलडोजर

Bulldozer Action in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) में पुलिस ने आचार संहिता (Code of Conduct) खत्म होते ही अपराधियों के घर पर बुलडोजर (Bulldozer) चलाना शूरू कर दिया है. मंगलवार को चार आदतन अपराधियों के घर जमीदोज किए गए. सुबह से ही भारी पुलिस बल के साथ प्रशासन पहुंचा और इनके घरों पर बुलडोजर चलाए. हालांकि, किसी के भी घर पर सीधा बुलडोजर चलाने को लेकर फरवरी महीने में जबलपुर हाई कोर्ट (Jabalpur High Court) ने फैसला सुनाया था और इसपर रोक लगाई थी. 

समाज विशेष के आरोपियों पर हुआ एक्शन 

दमोह में पुलिस ने एक समाज विशेष के आरोपियों पर गौकसी और गौ तस्करी के आरोप लगाए. सीता बबड़ी क्षेत्र के आदतन अपराधी गुफरान कुरैशी, जो गौहत्या के मामले में आरोपी है, जिसके अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन ने पूरे दलबल के साथ बुलडोजर चलाया. इन सभी पर एनएसए और जिला बदर के तहत भी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल चार के अतिक्रमण पर बुल्डोजर चलाया गया है.  

ये भी पढ़ें :- Balodabazar: हिंसा के आरोप में 74 लोगों को किया गया गिरफ्तार, कांग्रेस ने गठित की जांच कमेटी

कोर्ट ने सुनाया था फैसला

फरवरी महीने में उज्जैन में एक आरोपी के मकान पर बुलडोजर चलाने के मामले में हाईकोर्ट ने न सिर्फ नगर निगम पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया था, बल्कि सख्त कार्रवाई के निर्देश भी दिए थे. हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने मामले में नगर निगम की कार्रवाई को गलत ठहराते हुए दो लाख रुपये जुर्माना लगाने के साथ ही मकान तोड़ने के लिए जिम्मेदार निगम के अधिकारियों पर कार्रवाई के आदेश दिए थे.

ये भी पढ़ें :- CM Mohan Yadav Cabinet Meeting: 29 लोकसभा में मेडिकल कॉलेज, हर जिले में एक्सीलेंस कॉलेज, जानिए प्रमुख निर्णय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के करौली में भयानक हादसा, 7 लोगों के शव पहुंचे MP
Bulldozer Justice: एमपी हाईकोर्ट की सख्ती का भी नहीं हो रहा असर, फिर आरोपी के घर पर चला बुलडोजर
tribal family urges for ambulance for dead body for hours with the dead body of an innocent child in their lap in Sheopur District Hospital
Next Article
MP से फिर आई शर्मसार करने वाली खबर, मासूम का शव गोद में लेकर घंटों शव वाहन के लिए गुहार लगता रहा आदिवासी परिवार
Close
;