विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

पितृपक्ष में टिकट देने वाले बयान पर ज्योतिरादित्य ने कहा, 'कांग्रेस अपना काम करें...'

ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे सिंधिया का भाजपा नेताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की. सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी के पितृपक्ष में पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं करने वाले बयान पर कहा कि कांग्रेस अपना देख... भाजपा अपना देख रही है.

Read Time: 4 min
पितृपक्ष में टिकट देने वाले बयान पर ज्योतिरादित्य ने कहा, 'कांग्रेस अपना काम करें...'
ज्योतिरादित्य ने कहा, 'कांग्रेस अपना काम करें...'

Madhya Pradesh Assembly Elections: विधानसभा चुनावों के प्रत्याशियों की अगली सूची जारी करने को लेकर कांग्रेस के बयान पर अब ज्योतिरादित्य सिंधिया का जवाब आया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कांग्रेस सिर्फ अपना देखे... भाजपा अपना देख ही रही है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज एक दिवसीय यात्रा पर ग्वालियर पहुंचे. इस दौरान सिंधिया 3300 करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्घाटन के अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे. 

विधानसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर साधी चुप्पी

ग्वालियर एयरपोर्ट पहुंचे सिंधिया का भाजपा नेताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की. सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी के पितृपक्ष में पार्टी प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं करने वाले बयान पर कहा कि कांग्रेस अपना देख... भाजपा अपना देख रही है. क्या विधानसभा चुनाव में वह भी उम्मीदवार हो सकते है...? इस सवाल पर सिंधिया ने चुप्पी साध ली और आगे  बढ़ गए. 

ग्वालियर के लिए आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है. आज ग्वालियर को करोड़ों रुपए की सौगात मिल रही है. इसके लिए मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और सिंचाई मंत्री तुलसी सिलावट  को धन्यवाद देता हूं. ग्वालियर में आज मेरा वह सपना पूरा होने जा रहा है जिसका मुझे काफी इंतजार था.

ज्योतिरादित्य सिंधिया 

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री


'मेरा सपना पूरा होने जा रहा है' - सिंधिया 

आज ग्वालियर में आई आई टी टी एम (IITTM) से रानी लक्ष्मीबाई की समाधि स्थल तक उद्घाटन होने वाला है. तकरीबन 7.5 किलोमीटर की लंबाई की एलिवेटेड सड़क के भाग 2 का शिलान्यास होने जा रहा है. 926 करोड़ रुपए के इस कार्य में 10 एंट्री और 9 एग्जिट प्वाइंट होंगे. 7:5 किलोमीटर की एलिवेटेड सड़क में 29 रैंप होंगे जिनकी लंबाई 5 किलोमीटर होगी. 

'चंबल से पानी लाने का सपना मेरे पिताजी ने देखा था'

सिंधिया ने कहा, 'इसके साथ ही चंबल से पानी लाने का संकल्प जो माधव महाराज ने देखा था....  वह भी पूरा होने जा रहा है और इस योजना के पूरे होने से 2070 तक ग्वालियर को पानी की कोई कमी नहीं होगी. मैं चंबल से पानी लाने की इस योजना के लिए में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद देता हूं. 180 करोड़ रुपए की इस योजना में चंबल से ग्वालियर तक पानी लाने के लिए काम शुरू किया जाएगा.'

ये भी पढ़ें- NDTV Interview : ऊर्जा मंत्री तोमर ने कहा- कांग्रेस में कोई संगठनात्मक ढांचा नहीं, BJP में है लोकतांत्रिक प्रक्रिया

बेहट सिंचाई परियोजना लाएगी कृषि क्रांति

सिंधिया ने कहा कि आज माधव महाराज का एक और सपना पूरा हो रहा है जिसमें सिंचाई योजना के तहत ढाई लाख हेक्टेयर जमीन को सिंचित करने के लिए योजना का शिलान्यास किया जा रहा है. इस योजना से करीब पांच जिलों को  लाभ होगा. इसमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना और मुरैना जिले लाभान्वित होंगे और इस पूरे क्षेत्र में इस योजना से एक नई कृषि क्रांति देखने को मिलेगी. 

छह वार्डों के लिए बनेगी अलग योजना 

तकरीबन 6600 करोड़ की इस योजना के लिए आज 2001 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास होने जा रहा है. कुल मिलाकर ग्वालियर को आज 3300 करोड़ रुपए के विकास कार्य की सौगात मिलने जा रही है. इसके लिए सभी ग्वालियर वासियों को हार्दिक बधाई देता हूं. सिंधिया ने कहा कि इसके बाद ग्वालियर के वार्ड एक से लेकर 60 और 61 से लेकर 66 तक पानी पहुंचाने के लिए एक अलग से योजना बनाई जाएगी जो कि 1000 करोड़ की होगी. 

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनावों से पहले कमलनाथ ने उठाया अतिथि शिक्षकों का मुद्दा, टीचर्स ने ऐसे जताया आभार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close