विज्ञापन

Teacher's Day: मध्य प्रदेश सरकार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा, अब 62 नहीं, इतने वर्ष तक बनी रहेगी नौकरी

Teacher's Day News: शिक्षक दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिक्षकों (teachers) को सरकार (Government) ने बड़ी खुशखबरी (Good News) दी है. खंडवा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने शिक्षकों का सम्मान करते हुए ये कहा है..

Teacher's Day: मध्य प्रदेश सरकार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा, अब 62 नहीं, इतने वर्ष तक बनी रहेगी नौकरी
Teacher's Day मध्य प्रदेश सरकार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा, अब 62 नहीं, इतने वर्ष तक बनी रहेगी नौकरी.

Big Announcement On Teacher's Day In MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) में गुरुवार को शिक्षक दिवस (Teacher's Day) के मौके पर शिक्षकों को सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. कैबिनेट मंत्री विजय शाह ने रिटायर शिक्षकों के लिए बड़ी घोषणा की है. शाह ने कहा कि जो भी शिक्षक रिटायरमेंट के बाद काम करने की इच्छा रखते हैं, तो वह आदिम जाति विभाग में आवेदन करें. हम उन्हें 11 - 11 महीनों तक विस्तार देते हुए 65 साल तक उनकी सेवा लेंगे.

मंत्री शाह ने कहा 62 साल की उम्र में टीचर रिटायर हो जाते हैं. ऐसे में अगर जो शिक्षक आगे काम करने की इच्छा रखते हैं, तो सरकार उन्हें ये मौका देगी. जल्द हम इसको लेकर एक नया प्रस्ताव लेकर आएंगे.

शिक्षकों का किया सम्मान 

बता दें कि गुरुवार को शिक्षक दिवस के मौके पर खंडवा की महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय कन्या विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री डॉक्टर कुंवर विजय शाह शामिल हुए. इस खास मौके पर शाह ने शिक्षकों का सम्मान किया. मंत्री विजय शाह ने इस दौरान कहा कि शिक्षक ही हमारे देश के भविष्य का निर्माण करते हैं.

ये भी पढ़ें-  MP ये सरकारी टीचर 'किताबों वाली दीदी' के नाम से हैं मशहूर, PM मोदी भी कर चुके हैं तारीफ, जानिए इनका काम

इस योजना के तहत देंगे सेवाएं

शाह ने कहा कि शिक्षकों का जितना सम्मान किया जाए वह काम है. उन्होंने कहा कि अंग्रेजी ,विज्ञान, खेल और गणित के विषयों के शिक्षकों की बड़ी कमी है, इसे में जो शिक्षक रिटायर हो गए हैं और अपनी सेवा देना चाहते हैं, वह 65 साल की उम्र तक पे माइनस पेंशन योजना के तहत अपने सेवा दे सकेंगे.जल्दी ही इस तरह का प्रस्ताव शासन को भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-  सड़क दुर्घटना में हुई थी वायुसेना पायलट की मौत, 3 साल बाद कोर्ट से परिजनों को मिला करोड़ों का मुआवजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Eid-E-Milad-un-Nabi 2024: पैगंबर मुहम्मद की वह शिक्षा, जिसको मुसलमान आज भी याद कर रोने लगते हैं
Teacher's Day: मध्य प्रदेश सरकार ने शिक्षकों को दिया बड़ा तोहफा, अब 62 नहीं, इतने वर्ष तक बनी रहेगी नौकरी
Burhanpur the idol of Lord Shri Ganesha made from banana fiber and Palash leaves becomes the center of attraction for the people
Next Article
कभी बर्तन तो कभी केले के रेशे... MP के इस जिले में कलाकार 9 साल से ऐसे बना रहे भगवान श्री गणेश की प्रतिमा
Close