विज्ञापन
Story ProgressBack

कट्टरपंथी संगठन 'सूफा' के फरार आरोपी की तलाश में एनआईए ने लगाए पोस्टर, पांच लाख का इनाम किया घोषित...

इस मामले में फरार चल रहे दो आरोपी रतलाम निवासी इमरान खान और मोहम्मद यूनुस साकी को पुलिस ने 19 जुलाई 2023 को पुणे से गिरफ्तार किया था. जबकि फिरोज भाग निकलने में कामयाब रहा था.

Read Time: 3 min
कट्टरपंथी संगठन 'सूफा' के फरार आरोपी की तलाश में एनआईए ने लगाए पोस्टर, पांच लाख का इनाम किया घोषित...
एनआईए ने लगाए आरोपी के खिलाफ पोस्टर

Madhya Pradesh News: जयपुर दहला देने की साजिश के मामले में कट्टरपंथी संगठन सूफा के फरार आरोपी की तलाश में एनआईए ने लगाए पोस्टर चस्पा करवा दिए हैं. जयपुर दहलाने की साजिश मामले में एनआईए ने गिरफ्तारी पर पांच लाख रुपये का रखा इनाम भी रखा है. जयपुर दहलाने की साजिश के मामले में करीब दो साल से फरार चल रहे सूफा के आनंद कालोनी निवासी फिरोज खान की सूचना देने वाले को एनआइए अब 5 लाख का इनाम देगी इसके लिये एनआईए ने शहर में जगह-जगह पोस्टर चस्पा कर दिए हैं.

फिरोज चकमा देकर भाग गया था

30 मार्च 2022 को राजस्थान के निम्बाहेड़ा पुलिस ने कार में विस्फोटक सामग्री लेकर जाते पकड़ा था. शेरानी, सैफुद्दीन उर्फ सैफुल्लाह और जुबैर को गिरफ्तार किया था। इनके पास से बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री जब्त की गई थी. इसके बाद पुणे में इमरान, युनूस की गिरफ्तारी हुई थी इस दौरान फिरोज चकमा देकर भाग गया था.

इस मामले में फरार चल रहे दो आरोपी रतलाम निवासी इमरान खान और मोहम्मद यूनुस साकी को पुलिस ने 19 जुलाई 2023 को पुणे से गिरफ्तार किया था. जबकि फिरोज भाग निकलने में कामयाब रहा था. इन दोनों पर भी पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित था. ये आरोपी भी आतंकी संगठन सूफा से जुड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें Jharkhand CM : ED ने हेमंत सोरेन को किया गिरफ्तार, चंपई सोरेन होंगे झारखंड के नए सीएम

सात में से 6 आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार

इस मामले पर एसपी रतलाम राहुल कुमार लोढा ने बताया है कि कुछ साल पहले निम्बाहेड़ा राजस्थान में रतलाम के कुछ लोग आरडीएक्स से साथ पकड़े गए थे, इसमें कुल सात आरोपी थे, जिसमें से 6 गिरफ्तार हो चुके हैं. सातवां आरोपी फिरोज खान अभी भी फरार है और उसके ऊपर पांच लाख का इनाम घोषित किया गया है.

ये भी पढ़ें इंदौर नगर निगम ने दी प्रकृति प्रेम की मिसाल ! 35 साल पुराने पेड़ को रास्ते से हटा कर किया ट्रांसप्लांट 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close