विज्ञापन
Story ProgressBack

New School Session: छुट्टियों के बाद शुरू हुआ स्कूल का नया सत्र, विद्यार्थियों का तिलक लगाकर किया गया स्वागत 

MP News: पूरे प्रदेश में नया शिक्षण सत्र शुरू हो गया. इस मौके पर सरकारी स्कूलों में बच्चों का स्वागत खास तरीके से हुआ. इनका तिलक लगाकर और फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया.

Read Time: 2 mins
New School Session: छुट्टियों के बाद शुरू हुआ स्कूल का नया सत्र, विद्यार्थियों का तिलक लगाकर किया गया स्वागत 
विद्यार्थियों का हुआ खास स्वागत

MP New School Session: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मंगलवार, 18 जून से नया शिक्षा सत्र (New Education Session) शुरू हो गया. नए शिक्षा सत्र में प्रदेश भर की स्कूलों में प्रवेश उत्सव (Pravesh Utsav) मनाया गया. खंडवा (Khandwa) में भी सभी शासकीय शालाओं (Government Schools) में इसे मनाया गया. ग्राम पंचायत सिंहाडा में स्कूल में आने वाले विद्यार्थियों का तिलक लगाकर, फूलों की माला पहनाकर और आरती उतारकर स्वागत किया गया. विद्यार्थियों में भी स्कूल आने का खास उत्साह नजर आया.

खास तरीके से किया गया स्वागत

विद्यार्थियों के स्वागत के लिए स्कूलों में पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी गई थी. कई स्कूलों में रंगोली भी बनाई गई. कई जगहों पर शिक्षकों ने विद्यार्थियों को प्रेरक भाषण भी दिए. जनशिक्षा केन्द्र सिहाड़ा के जनशिक्षक जयेश श्रीमाली ने बताया कि सरकारी स्कूलों में नया शिक्षा सत्र शुरू हो गया है. पहले दिन प्रवेश उत्सव मनाया गया. स्कूलों का समय पहले के अनुसार ही रहेगा. वहीं सीएम राइस स्कूलों में भी प्रवेश प्रक्रिया जारी रहेगी. मंगलवार को प्रवेश उत्सव के दौरान विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई, जिसमें विद्यार्थियों के साथ शिक्षकों ने भी भाग लिया. 

ये भी पढ़ें :- देवी अहिल्या इन्दौर और ताइवान यूनिवर्सिटीज के बीच हुआ करार, सीएम मोहन बोले- खुलेंगे प्रगति के नए द्वार

नि:शुल्क होगा पुस्तकों का वितरण

सीएम डॉ. मोहन यादव के खास स्कूल चलें हम अभियान के दूसरे दिन, यानी 19 जून को सभी विद्यालयों में शिक्षक अभिभावक बैठक का आयोजन किया जाएगा. इसमें स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह द्वारा अभिभावकों को संबोधित पत्र का वितरण किया जाएगा. इन बैठकों में अभिभावकों के साथ शालेय गतिविधियों पर चर्चा, जिसमें प्रमुखतः कक्षावार विषयखंड, शैक्षणिक कैलेण्डर, अध्ययन-अध्यापन प्रक्रिया, अभिभावक-शिक्षक बैठक, सह शैक्षणिक गतिविधियों, शाला में उपलब्ध सुविधाओं आदि की जानकारी प्रदान की जायेगी. साथ ही सभी को निःशुल्क पाठ्य पुस्तकों का वितरण किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :- स्कूल चलें हम अभियान: प्रवेशोत्सव आज से, CM मोहन और मंत्री होंगे शामिल, फ्री में दी जाएंगी पाठ्य पुस्तक

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: पेपर लीक पर नया कानून लाएगी मोहन सरकार, 10 वर्ष की सजा के साथ लगाया जाएगा इतने करोड़ का जुर्माना
New School Session: छुट्टियों के बाद शुरू हुआ स्कूल का नया सत्र, विद्यार्थियों का तिलक लगाकर किया गया स्वागत 
Road Accident in Sagar youth dead when bike hits cow the only light of the house was extinguished
Next Article
Road Accident: सड़कों पर आवारा पशुओं का जमघट बना जानलेवा, गायों से टकराया बाइक सवार, बुझ गया घर का एकलौता चिराग
Close
;