विज्ञापन

NDTV News Impact :  सुविधाओं को तरस रहे उतानी पाठ गांव के ग्रामीणों के बीच पहुंचा प्रशासन, पंचायत सचिव सस्पेंड 

Mp News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में NDTV की खबर का बड़ा असर हुआ है. यहां उतानी पाठ के सचिव को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है. इस गांव में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है. 

NDTV News Impact :  सुविधाओं को तरस रहे उतानी पाठ गांव के ग्रामीणों के बीच पहुंचा प्रशासन, पंचायत सचिव सस्पेंड 

NDTV News Big Impact: मध्यप्रदेश के सिंगरौली (Singrauli) जिले में NDTV की खबर का बड़ा असर हुआ है. उतानी गांव में प्रशासन की टीम रास्ता न होने की वजह से दो पहिया वाहन से जांच करने पहुंची. टीम ने जांच रिपोर्ट जिला पंचायत सीईओ को सौंपी.जिला पंचायत सीईओ ने इस मामले में पंचायत सचिव धर्मेंद्र सिंह को सस्पेंड (Suspend) कर दिया है. वहीं गांव में हैंडपंप खनन के लिए मशीन पहुंचने के लिए रास्ता बनाने के निर्देश भी दिए हैं. जल्द ही इस गांव में हैंडपंप लग जाने से ग्रामीणों की पानी की समस्या खत्म हो जाएगी.

जांच दल ने भी पाया कि गांव में न तो बिजली है न सड़क है और न ही पानी है. गांव के लोग नदी का पानी पीने को मजबूर है, आदिवासियों को किसी भी सरकारी योजनाओं का लाभ भी नही मिल पा रहा है.

क्या है पूरा मामला

सिंगरौली जिले के बैढ़न विकासखंड में ग्राम पंचायत नादों क्षेत्र के पहाड़ी इलाके में बसा एक गांव उतानी पाठ है. जिले के वनांचल क्षेत्र के इस गांव में विशेष पिछड़ी जनजाति आदिवासी रहते हैं. लाख प्रयास के बाद भी उनका जीवन स्तर नहीं सुधरा है. जिले के यहां के आदिवासी समुदाय के लोग आज भी बिजली, पानी व सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं. यहां के लोग नदी के पानी से अपनी प्यास बुझाते हैं. NDTV की टीम इस गांव में पहुंची और मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे ग्रामीणों का दर्द सभी के सामने लाया. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया. फिलहाल इस गांव में अब विकास की किरणें पहुंचने की उम्मीद जग गई है. 

ये भी पढ़ें MP News: मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे सिंगरौली के इस गांव के 400 से ज्यादा परिवार, अफसर नहीं ले रहे सुध

अफसरों ने सुविधाएं पहुंचाने का दिया भरोसा 

आजादी के कई दशक गुजर जाने के बाद भी इस इलाके में न तो बिजली है न सड़क है और न ही पीने का पानी, मूलभूत सुविधाओं के अभाव में करीब 300 से 400 की आदिवासी बैगा समुदाय के लोग जीवन यापन करने को मजबूर हैं.  NDTV की  खबर के बाद अफसरों की टीम जब गांव पहुंची तो सारी हकीकत सामने आई. अब अफसरों ने गांव में मूलभूत सुविधाएं पहुंचाने का आश्वासन दिया है.

ये भी पढ़ें किर्गिस्तान में रह रहे छात्रों की सहायता के लिए सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर, पैरेंट्स ऐसे ले सकते हैं जानकारी

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Murder : रिटायर्ड फौजी ने पूर्व बैंक कर्मी को ऐसे दी दर्दनाक मौत, लोगों में भयंकर गुस्सा, जांच जारी
NDTV News Impact :  सुविधाओं को तरस रहे उतानी पाठ गांव के ग्रामीणों के बीच पहुंचा प्रशासन, पंचायत सचिव सस्पेंड 
Gwalior Energy Minister Pradyuman Singh Tomar Viral Video Angry woman apologizes touching feet
Next Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
Close