विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्राउंड रिपोर्ट: बीहड़ों में फिर सक्रिय हुए इस गैंग के डकैत, जंगलों में उतरे पुलिस के सैंकड़ों जवान

MP News: धौलपुर में डकैत गुड्‌डा गुर्जर के एनकाउंटर (Dacoit Gudda Gurjar's Encounter) में गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर हलचल से आसपास के गांव में दहशत है. राजस्थान का कुख्यात धर्मेंद्र उर्फ़ लुक्का गुर्जर और रामसहाय गुर्जर को इलाके में देखा गया है.

Read Time: 4 min
ग्राउंड रिपोर्ट: बीहड़ों में फिर सक्रिय हुए इस गैंग के डकैत, जंगलों में उतरे पुलिस के सैंकड़ों जवान

Movement of dacoits in Madhya Pradesh: ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) के बीहड़ों में दो साल बाद एक बार फिर डकैत गिरोह के मूवमेंट की खबरों से दहशत फैल गई है. ग्वालियर के घाटीगांव स्थित भंवरपुरा के जंगल में इनामी डकैत लुक्का गुर्जर और रामसहाय गुर्जर गैंग की हलचल देखी गई  है. डकैत गिरोह की हलचल से मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) भी चौकन्नी होकर अलर्ट मोड़ (Alert Mode) पर आ गयी है. सूचना मिलने के साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स (Police Force) इलाके में सर्चिंग के लिए उतार दिया गया है. पुलिस की टीम ग्वालियर-मुरैना और श्योपुर जिले बॉर्डर (Gwalior-Morena and Sheopur District Border) पर लगे जंगल में सर्चिंग में जुटी हुई है.

MP News: चंबल में फिर सक्रिय हुए डकैत

MP News: चंबल में फिर सक्रिय हुए डकैत

कब से शुरु हुई हलचल?

धौलपुर में डकैत गुड्‌डा गुर्जर के एनकाउंटर (Dacoit Gudda Gurjar's Encounter) में गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर हलचल से आसपास के गांव में दहशत है. राजस्थान का कुख्यात धर्मेंद्र उर्फ़ लुक्का गुर्जर और रामसहाय गुर्जर को इलाके में देखा गया है. गुर्जर ने हाल ही में मुरैना और धौलपुर राजस्थान इलाके में वारदातों को अंजाम दिया है. डकैत लुक्का गुर्जर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित है. गांव में चार हथियारबंद बदमाशों की हलचल से गांव में लोग दहशत में हैं. भंवरपुर इलाके में पुलिस ने जब इसकी घेराबंदी की तो वह यहां से आरोन के जंगल की ओर निकल गया. इसके बाद घाटीगांव और आरोन थाना पुलिस के जवान आरोन के जंगलों में सर्चिंग कर रहे हैं.

डकैत रामसहाय गुर्जर के बारे में बताया गया है कि उसने श्योपुर जिले के विजयपुर इलाके से तीन लोगों का अपहरण किया था. जिसके बाद उस पर तीस हजार रुपए का इनाम घोषित है और मुरैना के साथ ही धौलपुर में भी उसने वारदातों को अंजाम दिया है. लेकिन पहली बार वह ग्वालियर के जंगल में मूवमेंट करते हुए नजर आया है. ग्वालियर एसपी (Superintendent of Police Gwalior) ने भी उस पर दस हजार का इनाम घोषित किया है.

भंवरपुरा में रहते हैं आरोपियों के रिश्तेदार

पुलिस सूत्रों के अनुसार डकैत रामसहाय पुत्र रघुनाथ गुर्जर निवासी कुदिन्ना साहपुरा राजस्थान की बुआ भंवरपुरा इलाके में रहती है. अपने विरोधी डकैत जगन गुर्जर से राजस्थान के जंगल में दुश्मनी के बाद रामसहाय ने लंबे समय तक बुआ के यहां रहते हुए समय गुजारा था. इसके बाद फिर यहां से एक नाबालिग का अपहरण करके राजस्थान भाग गया था. पुलिस ने उसे पकड़ा भी था, लेकिन जमानत मिलने के बाद वह पुलिस के हाथ वापस नहीं आया और तब से चम्बल-कुंवारी के जंगल और भरकों में अपना अड्‌डा बना रखा है, लेकिन बीते रोज उसका मूवमेंट फिर ग्वालियर जिले में देखने को मिला.

इस डकैत के गिरोह में कितने सदस्य हैं?

डकैत रामसहाय गुर्जर के गिरोह में उसके अलावा चार सदस्य और भी हैं. गिरोह के पास 315 बोर की बंदूकें भी हैं. यह डकैत गिरोह अत्याधुनिक हथियारों से लैस है और भंवरपुरा व आरोन के आसपास उसकी मूवमेंट किसी बड़ी वारदात के लिए भी हो सकती है.

गैंग मूवमेंट की पुलिस ने की पुष्टि

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निरंजन शर्मा (Additional Superintendent of Police Niranjan Sharma) का कहना है कि राजस्थान के धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गुर्जर के मूवमेंट की सूचना मिली है. जिस पर सर्चिंग कराई जा रही है. पुलिस लगातार सर्चिंग कर रही है.

यह भी पढ़ें : प्रधानमंत्री जन मन योजना: देश का पहला आवास MP के भागचंद्र को, 1 महीने से भी कम समय में हुआ तैयार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close