विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 11, 2023

नरेंद्र सिंह तोमर बने MP विधानसभा स्पीकर, केंद्र से राज्य में आकर लहराया जीत का झंडा

मध्य प्रदेश में सोमवार को बीजेपी विधायकों ने उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव को मुख्यमंत्री के रूप में चुन लिया. भोपाल में हुई विधायक दल की बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया.

Read Time: 3 mins
नरेंद्र सिंह तोमर बने MP विधानसभा स्पीकर, केंद्र से राज्य में आकर लहराया जीत का झंडा
नरेंद्र सिंह तोमर बने विधानसभा स्पीकर

Narendra Singh Tomar : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को बीजेपी विधायकों (BJP MLA) ने उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव (Mohan Yadav) को मुख्यमंत्री के रूप में चुन लिया. भोपाल में हुई विधायक दल की बैठक में पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा अध्यक्ष चुना गया. विधायकों ने डिप्टी सीएम के रूप में जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्‍ला के नाम पर मुहर लगाई. बीजेपी नेतृत्व ने केंद्रीय कृषि मंत्रालय की जिम्मेदारी संभाल रहे वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) को मध्य प्रदेश के चुनावी मैदान में उतारा था. पार्टी ने उन्हें दिमनी से टिकट दिया था जहां से नरेंद्र सिंह तोमर ने 24461 वोटों से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें : MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव के नए CM चुने जाने पर क्या बोलीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती? 

नरेंद्र सिंह तोमर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है. पार्टी ने इस बार उन्हें केंद्र से राज्य में चुनाव लड़ने के लिए भेजा था. एक केंद्रीय मंत्री को विधानसभा चुनाव का टिकट देना, बीजेपी का 'मास्टरस्ट्रोक' माना जा रहा था जबकि कांग्रेस इसे सत्तारूढ़ दल की घबराहट बताती रही. पार्टी ने नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना जिले की दिमनी सीट से टिकट दिया और उन्होंने प्रचंड जीत हासिल की. नरेंद्र सिंह तोमर का नाम उन चेहरों में शामिल था जिनके सीएम बनने के कयास लगाए जा रहे थे.

यह भी पढ़ें : मोहन यादव को CM बनाए जाने पर कांग्रेस ने कसा तंज, पटवारी ने दिया ताना...तो अधीर ने शिवराज का किया गुणगान

नरेंद्र सिंह तोमर का सियासी सफर

मध्य प्रदेश की सियासत के लिए नरेंद्र सिंह तोमर कोई नया नाम नहीं हैं. 1998 से 2008 के बीच तोमर ग्वालियर से विधायक रह चुके हैं. 2009 में वह राज्यसभा सांसद बने और केंद्रीय राजनीति में चले गए. 2009 में ही उन्हें मुरैना से लोकसभा चुनाव के मैदान में उतारा गया जहां उन्होंने जीत हासिल की. 2014 में वह ग्वालियर और 2019 में फिर मुरैना से सांसद बने. तोमर पीएम मोदी के दोनों कैबिनेट में अहम पदों पर रह चुके हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Crime: हनीट्रैप में फंसाकर दे रही थी दुष्कर्म का मुकदमा कराने की धमकी, ब्लैकमेल कर मांग रही थी 10 लाख... FIR दर्ज
नरेंद्र सिंह तोमर बने MP विधानसभा स्पीकर, केंद्र से राज्य में आकर लहराया जीत का झंडा
MP Weather News Today Barish Lightning Strikes Kill 5 Injure 7
Next Article
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे
Close
;