विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2023

रीवा : MP की सबसे बड़ी सुरंग में नहर फूटने से भरा पानी, आवागमन हुआ बाधित

यह टनल रीवा से गुढ़, मोहनिया घाटी होकर सीधी जाने वाले रास्ते में है. यह मध्य प्रदेश की सबसे लंबी सड़क टनल है. यह टनल लगभग 1008 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई है.

Read Time: 2 min
रीवा : MP की सबसे बड़ी सुरंग में नहर फूटने से भरा पानी, आवागमन हुआ बाधित
गुरुवार देर रात झांसी-रांची राजमार्ग में स्थित रीवा को सीधी से जोड़ने वाली टनल में पानी भर गया.

गुरुवार देर रात झांसी-रांची राजमार्ग में स्थित रीवा को सीधी से जोड़ने वाली टनल में पानी भर गया. जिसके कारण दोनों तरफ का आवागमन बाधित हुआ. ये पानी टनल के ऊपर से गुजरने वाली नहर के फूटने के कारण भरा. जिसके बाद प्रशासन ने तत्काल कदम उठाते हुए नहर को बंद कराया और टनल का पानी खाली कराया. जिसके बाद रीवा से सीधी के बीच का आवागमन सुचारू रूप से चलने लगा. जानकारी के अनुसार, इस घटना में किसी भी प्रकार की जानहानि नहीं हुई है. 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया था उद्घाटन

यह टनल रीवा से गुढ़, मोहनिया घाटी होकर सीधी जाने वाले रास्ते में है. यह मध्य प्रदेश की सबसे लंबी सड़क टनल है. यह टनल लगभग 1008 करोड़ रुपए की लागत से बनाई गई है. इस टनल को सिक्स लेन बनाया गया है जिसकी लंबाई 2.9 किमी है. टनल को लगभग 5 से 6 जगहों में अंदर से जोड़ा गया है. इसके बन जाने से रीवा और सीधी की दूरी लगभग 7 किलोमीटर कम हो गई है. टनल का उद्घाटन को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 10 दिसंबर 2022 को किया था.

ये भी पढ़ें - MP बोर्ड ने 10वीं का सप्लीमेंट्री रिजल्ट किया घोषित, 74.74% छात्र हुए पास

टनल के ऊपर से निकलने वाली नहर से उत्तर प्रदेश भेजा जाता है पानी

टनल के ऊपर से गुजरने वाली नहर से उत्तर प्रदेश में पानी भेजा जाता है. यह नहर बाणसागर बांध परियोजना के अंतर्गत आती है. इसी नहर के फूटने के कारण टनल में पानी भर गया. हालांकि इस नहर के अलावा भी एक छोटी नहर टनल के किनारे से गुजरती है. 

muhnv4h

उत्तर प्रदेश जाने वाली नहर के टूटने से टनल में भरा पानी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close