विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 04, 2023

MP Weather Update : मानसून की विदाई से पहले बारिश का यलो अलर्ट, जानिए MP में आज मौसम का क्या है हाल?

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम ने बदलाव हो रहा है, जिसके चलते आज कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के लिए कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 3 min
MP Weather Update : मानसून की विदाई से पहले बारिश का यलो अलर्ट, जानिए MP में आज मौसम का क्या है हाल?
MP में आज मौसम का क्या है हाल?
भोपाल:

Madhya Pradesh Weather Update Today: मानसून (Monsoon) की विदाई से पहले एक बार फिर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम बदलने लगा है. प्रदेश (Madhya Pradesh News) में बुधवार, 04 अक्टूबर को कहीं बारिश हो रही है तो कहीं पर मौसम शुष्क बना हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिण पूर्वी मानसून (South East Monsoon)  भिंड, ग्वालियर, दतिया, निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर गुना राजगढ़, शाजापुर आगर, उज्जैन, नीमच, मंदसौर, रतलाम, झाबुआ, धार, इंदौर से जा चुका है.

वहीं दक्षिण-पश्चिम मानसून गुलमर्ग, धर्मशाला, मुक्तेश्वर, पीलीभीत, उरई, अशोकनगर, इंदौर, बड़ौदा और पोरबंदर से गुजर रहा है, जिसके चलते बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, नर्मदापुरम, भोपाल और सागर में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई. 

मौसम में कुछ खास बदलाव नहीं

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मानसून (Monsoon)  की विदाई से पहले मौसम में कुछ खास बदलाव देखने को तो नहीं मिल रहा है. हालांकि बीते कुछ दिनों से दिन में तापमान बढ़ गया है. वहीं शाम होते ही ठंडक का एहसास भी हो रहा है. इधर, मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि प्रदेश में अक्टूबर माह के दूसरे हफ्ते तक ठंड दस्तक दे सकती है.

ये भी पढ़े: World Animal Day: पशुपालकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं, 'पशु चिकित्सा एम्बुलेंस योजना'

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) उज्जैन (Ujjain) और गुना में 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) रायसेन (Raisen)  में 13°C डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, इंदौर में 34.2 डिग्री सेल्सियस, खरगोन 33.2 में डिग्री सेल्सियस, खंडवा में 33.1 डिग्री सेल्सियस, भोपाल में 33.1 डिग्री सेल्सियस, शहडोल में 27 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया.

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट 

सिंगरौली और सीधी में गरज चमक और आकाशीय बिजली गिरने के साथ धीमे से तेज बारिश होने की आशंका जताई गई है. वहीं रीवा, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, बैतूल में कहीं-कहीं पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है. साथ ही इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़े: Satna News : 3 मंजिला इमारत गिरी, मलबे में दबने से 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close