विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News : उत्तर भारत की बर्फीली हवाओं से प्रदेश में बढ़ी ठंड, बादल और बूंदाबादी के भी आसार

Madhya Pradesh Weather News : मौसम विभाग ने बताया कि 22 दिसंबर को मध्य प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) पहुंच रहा है, हालांकि इसका असर प्रदेश में ज्यादा नहीं दिखेगा, लेकिन प्रदेश के कुछ हिस्सों में उसके वजह से बादल (Cloud) छा सकते हैं और कहीं पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है.

Read Time: 3 min
Weather News :  उत्तर भारत की बर्फीली हवाओं से प्रदेश में बढ़ी ठंड, बादल और बूंदाबादी के भी आसार

Madhya Pradesh Weather Report : मध्य प्रदेश में ठंड का कहर जारी है और उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण पूरे प्रदेश में यह स्थिति बनी है. न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) लगभग 5 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंचने को है. रात तो ठंडी हो ही रही है, वहीं दिन में भी अब इस ठंड का असर दिखना शुरू हो गया है. कुछ दिन पहले तक रात में ही ठिठुरन हो रही थी, लेकिन अब दिन में भी लोग कंपकपा रहे हैं. ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) क्षेत्र में न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है. ग्वालियर में न्यूनतम तापमान गिरकर 5.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. हैरान करने वाली बात यह है कि हिल स्टेशन पचमढ़ी में भी इतनी ठंडी नहीं है, जितनी कि ग्वालियर में दर्ज की गई है.

मौसम विभाग क्या कहता है?

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार पिछले 24 घंटो के दौरान धार (Dhar) और खंडवा (Khandwa) में दिन में तेज ठंड पड़ी, खरगोन, मलांजखंड, सिवनी और दतिया में गुलाबी ठंड पड़ी और सिवनी में शीत लहर का प्रभाव रहा. वहीं मौसम विभाग ने बताया कि 22 दिसंबर को मध्य प्रदेश में एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) पहुंच रहा है, हालांकि इसका असर प्रदेश में ज्यादा नहीं दिखेगा, लेकिन प्रदेश के कुछ हिस्सों में उसके वजह से बादल (Cloud) छा सकते हैं और कहीं पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान

पिछली 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) की बात की जाए तो 26.1 डिग्री सेल्सियस नर्मदापुरम में दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस ग्वालियर में दर्ज किया गया है.

बुधवार को ऐसा रहा मौसम

भोपाल (Bhopal Weather) अधिकतम तापमान  25.3 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री. इंदौर (Indore Weather) अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री. जबलपुर (Jabalpur Weather) अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री. खजुराहो (Khajuraho Weather) अधिकतम तापमान 21.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री. गुना (Guna Weather) अधिकतम तापमान 24.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री. रीवा (Rewa Weather) अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री. रतलाम (Ratlam Weather) अधिकतम तापमान 22.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री. दमोह (Damoh Weather) अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री. मंडला (Mandla Weather) अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री. सागर (Sagar Weather) अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री. मलांझखंड (Malanjhkhand Weather) अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.3 डिग्री.

यह भी पढ़ें : MP News : 'सुशासन, राजधर्म, संकल्प पत्र, मतदान' राज्यपाल मंगुभाई ने अभिभाषण में क्या कुछ कहा जानिए यहां?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close