विज्ञापन

Minor Rape Case: भोपाल हुआ शर्मसार, राजधानी के नामी स्कूल में तीन साल की मासूम संग शिक्षक ने ही किया मुंह काला

Minor Girl Rape Madhya Pradesh: भोपाल के एक नामी निजी स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची के साथ स्कूल के टीचर ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. इस मामले में सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय एसआईटी गठित कर दी है.

Minor Rape Case: भोपाल हुआ शर्मसार, राजधानी के नामी स्कूल में तीन साल की मासूम संग शिक्षक ने ही किया मुंह काला

Rape News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में तीन साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म (Rape) का सनसनीखेज मामला सामने आया है.आरोप है कि भोपाल के एक नामी निजी स्कूल में पढ़ने वाली बच्ची के साथ स्कूल के टीचर ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. दो दिन पहले हुई इस घटना की शिकायत पीड़िता की मां ने स्कूल प्रबंधन से की थी, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने शिकायत को अनसुना कर दिया. इसके बाद मामला थाने पहुंचा.

पीड़ित की मां की शिकायत पर पुलिस ने स्कूल में जांच पड़ताल करने के साथ ही बच्ची का मेडिकल परीक्षण भी कराया. इसके साथ ही आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. कमला नगर थाना पुलिस की टीम ने स्कूल पहुंचकर जानकारी जुटाई. आरोपी शिक्षक कासिम रेहान स्कूल में आईटी का शिक्षक है. पुलिस से शिकायत में बच्ची की मां ने बताया कि दो दिन पहले बच्ची स्कूल से घर पहुंची, तो उसके प्राइवेट पार्ट पर आए चोट के निशान थे. इसके साथ ही बच्ची काफी परेशान थी. बाद में वह स्कूल प्रबंधन से शिकायत करने पहुंची और संबंधित शिक्षक का नाम भी बताया, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया.

आरोपी की हो चुकी है गिरफ्तारी

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने बताया कि बच्ची की माता की तरफ से दुष्कर्म की शिकायत कमला नगर थाने में दर्ज कराई गई है, जिसके आधार पर पुलिस ने पॉक्सो एक्ट और BNS की धाराओं के तहत कार्रवाई की है.  बच्ची जिस स्कूल में पढ़ती है, आरोपी टीचर उसी स्कूल का एक शिक्षक है.बच्ची के मेडिकल परीक्षण के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मामले पर सख्त हुई सरकार

इस मामले के सामने आने के बाद प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि ऐसे मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि स्कूल का सिस्टम दोषी होगा, तो उसपर भी कार्रवाई होगी. इसमें सरकार पीछे नहीं हटेगी.आरोपी के खिलाफ मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश दिए हैं. इसके बाद भोपाल पुलिस कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए 5 सदस्यीय  SIT गठित कर दी है. एसआईटी को ACP वुमन सेफ्टी निधि सक्सेना लीड करेंगी. वहीं, कमला नगर थाना प्रभारी और महिला थाना प्रभारी भी सदस्य  होंगी.

ये भी पढ़ें- MP News: शिक्षा मंत्री जी आपने ऐसा क्यों कहा-मेहमान बनकर आओगे, तो घर पर कब्जा करोगे क्या?

 विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा

इस पूरे मामले पर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है.कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सोशल साइट X पर लिखा कि मध्य प्रदेश अब इस देश का 'रेप कैपिटल' बन गया है. कितना दुर्भाग्यपूर्ण है कि भोपाल में 3 साल की मासूम मुन्नी (बदला हुआ नाम) बलात्कार की शिकार हो गई. मुझे शर्म आती है कि यह सुनकर की आरोपी मुन्नी का शिक्षक है. मैं भी एक पिता हूं और इस घटना ने मेरे मन को घृणा और पीड़ा से भर दिया है. 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' केवल एक सरकारी झूठ बनकर रह गया है, क्योंकि इस प्रदेश में मासूम बेटियों को सुरक्षित रखने में सरकार पूरी तरह विफल रही है. बेटी मुन्नी, तुम्हें न्याय दिलाने के लिए मैं किसी भी हद तक जाऊंगा. आज मुन्नी को हमारी ज़रूरत है, इसलिए मेरा पूरा प्रदेश हमारी बेटी को न्याय दिलाने के लिए एकजुट खड़ा है. 

ये भी पढ़ें- MP News: पूरी जिंदगी बच्चों  को पढ़ाया, अब मौत के बाद भी उनके शरीर से पढ़ेंगे बच्चे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिल पास करने के लिए ये बाबू मांग रहा था इतने हजार की रिश्वत, अब खुद ही चढ़ गया लोकायुक्त पुलिस के हत्थे
Minor Rape Case: भोपाल हुआ शर्मसार, राजधानी के नामी स्कूल में तीन साल की मासूम संग शिक्षक ने ही किया मुंह काला
High Court orders quashing of FIR in St Teresa land scam Dhar news
Next Article
बहुचर्चित सेंट टेरेसा जमीन घोटाले में आया नया मोड़, हाईकोर्ट ने FIR शून्य करने के दिए आदेश 
Close