विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: आदिवासियों से पिटाई के मामले में सात लोग गिरफ्तार, विपक्ष के निशाने पर थी सरकार

Crime Against ST-SC in Madhya Pradesh: बैतूल की घटना पर बैतूल पुलिस अधीक्षक (Betul SP) सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि घटना में पांच-छह लोग शामिल थे. उन्होंने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य की तलाश जारी है.

Read Time: 3 min
MP News: आदिवासियों से पिटाई के मामले में सात लोग गिरफ्तार, विपक्ष के निशाने पर थी सरकार

Betul incident: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में अलग-अलग घटनाओं में दो आदिवासी युवकों की कथित तौर पर पिटाई (Two Tribal Youth in Madhya Pradesh Beaten) किए जाने की घटना के सिलसिले में पुलिस (Madhya Pradesh Police) ने अब तक सात व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी है. पिछले साल 15 नवंबर को हुई एक घटना में, बासपानी इलाके के रहने वाले पीड़ित को किसी बहाने एक आरोपी बैतूल शहर लाया था. आरोपी उसका परिचित है और पीड़ित द्वारा उससे उधार लेने के बाद हुए विवाद के चलते उसने यह कृत्य किया. पुलिस ने बताया कि पीड़ित को एक कमरे में उल्टा लटका दिया गया और बेल्ट, चप्पल तथा डंडे से उसकी पिटाई की गई.

डर की वजह से पीड़ित ने पुलिस को नहीं दी थी सूचना 

पीड़ित ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया कि अपराधियों की पृष्ठभूमि के कारण वह भयभीत था और इसलिए उसने पहले घटना की सूचना पुलिस को नहीं दी. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद पीड़ित के परिवार के सदस्य शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे मंगलवार को कोतवाली पुलिस थाने ले गए.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इसके बाद तीन ज्ञात एवं तीन अन्य व्यक्तियों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई. बैतूल पुलिस अधीक्षक (Betul Superintendent of Police) सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि घटना में पांच-छह लोग शामिल थे. उन्होंने बताया कि एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य की तलाश जारी है.

विपक्ष के निशाने पर थी सरकार

इस घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख (Madhya Pradesh Congress Committee President) जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के इस्तीफे और उनके प्रभार वाला गृह विभाग किसी ऐसे व्यक्ति को देने की मांग की जो राज्य में अपराध को नियंत्रित कर सके.

पुलिस की विज्ञप्ति के अनुसार, एक अन्य घटना में एक आदिवासी युवक की यहां सात फरवरी को लोगों के एक समूह ने पुरानी रंजिश को लेकर कथित तौर पर पिटाई की. विज्ञप्ति में कहा गया है कि घटना का वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर आया और पुलिस ने सोमवार को दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनकी पहचान चंचल राजपूत और चंदन सरदार नाम के व्यक्तियों के रूप में हुई है.

इसमें कहा गया है कि बाद में चार और आरोपियों-गुल्लु चितरार, अंकित चितरार, नंदी झारबड़े और नावेद खान को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें : बैतूल में आदिवासी पर जुल्म: कांग्रेस ने कहा- कब जागोगे मोहन प्यारे? उमंग बोले-CM साहब कुछ सुना आपने?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close