विज्ञापन
Story ProgressBack

बैतूल में आदिवासी पर जुल्म: कांग्रेस ने कहा- कब जागोगे मोहन प्यारे? उमंग बोले-CM साहब कुछ सुना आपने?

Crime Against ST-SC in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश से आदिवासी अत्याचार की वीभत्स तस्वीर, बैतूल जिले मे दबंगों ने आदिवासी युवक को पहले नग्न किया फिर उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा. आदिवासी अत्याचार की ये वीभत्सता बीजेपी सरकार का असली रिपोर्ट कार्ड है.

Read Time: 3 min
बैतूल में आदिवासी पर जुल्म: कांग्रेस ने कहा- कब जागोगे मोहन प्यारे? उमंग बोले-CM साहब कुछ सुना आपने?

Betul News: मध्य प्रदेश के बैतूल से एक अदिवासी युवक को नग्न कर बेल्ट से पीटने का मामला सामने आया है. वहीं 2 दिन पहले भी बैतूल मे एक आदिवासी युवक को मुर्गा बनाकर बेरहमी से पीटा गया था. दो दिन में आदिवासियों के खिलाफ हुई अत्याचार की इन दो घटनाओं को लेकर विपक्ष पूरी तरह से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार पर हमलावर है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री (Chief Minister of Madhya Pradesh) डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) को मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) सहित सदन के नेता प्रतिपक्ष (Leader of The Opposition) उमंग सिंघार (Umang Singhar) ने घेरा है.

उमंग सिंघार ने पूछा-CM साहब कुछ सुना आपने?

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने लिखा है कि MP में आदिवासियों पर जुल्म की घटनाएं कम नहीं हुई. चार दिन पहले BJP के एक नेता ने एक आदिवासी युवक के साथ ज्यादती की. अब एक और ऐसी ही घटना सामने आई है. घटना तीन महीने पहले की है और भय की वजह से पीड़ित शिकायत नहीं कर सका, पर तब भी प्रदेश में BJP की ही सरकार थी. बैतूल के इस युवक के साथ हुई ज्यादती पर आरोपियों के साथ सख्त कार्रवाई होना चाहिए. कांग्रेस ऐसी घटनाओं का घोर विरोध करती है. सरकार को आदिवासी अत्याचार की घटनाओं पर सख्त कार्रवाई करना चाहिए ताकि कोई भोले भाले आदिवासियों पर ज्यादती करने का साहस न कर सके. CM साहब कुछ सुना आपने?

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कहा-कब जागोगे मोहन प्यारे?

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए लिखा कि मध्यप्रदेश से आदिवासी अत्याचार की वीभत्स तस्वीर, बैतूल जिले मे दबंगों ने आदिवासी युवक को पहले नग्न किया फिर उल्टा लटकाकर बेरहमी से पीटा. आदिवासी अत्याचार की ये वीभत्सता बीजेपी सरकार का असली रिपोर्ट कार्ड है. हर जगह आदिवासियों पर हमले हो रहे हैं, और मोदी जी अहंकार में सो रहे हैं. कब जागोगे मोहन प्यारे? “बेशर्म बीजेपी” 

कुछ दिनों पहले भी मध्य प्रदेश कांग्रेस ने लिखा था कि मध्यप्रदेश बना आदिवासी अत्याचार का गढ़: बैतूल जिले में बजरंग दल समर्थक ने आदिवासी युवक से मारपीट और अभद्रता की. मोदी भाषणों में झूट बोलते हैं, बीजेपी नेता आदिवासियों के घर लूटते हैं.

यह भी पढ़ें: दो दिन में 2 जघन्य आपराधिक मामले आए सामने, MP में ST-SC के खिलाफ क्राइम का क्या है ट्रैक रिकॉर्ड?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close