विज्ञापन

MP News: दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद जागी मध्य प्रदेश सरकार, सीएम यादव ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिए ये निर्देश

MP News Update: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि एक दिन पहले दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए एक हादसे में बेसमेंट क्षेत्र में पानी भरने से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन युवाओं की असामयिक मृत्यु दुःखद और दर्दनाक है. इस घटना के बाद  मध्य प्रदेश के बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे किया जाएं.

MP News: दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद जागी मध्य प्रदेश सरकार, सीएम यादव ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिए ये निर्देश

Madhya Pradesh News: भोपाल (Bhopal) मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government ) बेसमेंट में संचालित कोचिंग संस्थान और धर्मशालाओं को लेकर सोमवार को काफी सख्त नजर आई. इसे लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने मंत्रालय में विशेष बैठक आयोजित की. बैठक में मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को समूचे मध्य प्रदेश में ऐसे स्थानों को चिन्हित कर उनमें सुरक्षा व्यवस्था के सभी इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए.

सीएम ने ये दिए आदेश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि एक दिन पहले दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हुए एक हादसे में बेसमेंट क्षेत्र में पानी भरने से प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे तीन युवाओं की असामयिक मृत्यु दुःखद और दर्दनाक है. इस घटना के बाद  मध्य प्रदेश के बेसमेंट में संचालित कोचिंग केंद्रों के सर्वे किया जाएं.  इसे लेकर उन्होंने अधिकारियों और विशेषज्ञों की राय भी ली. इस संबंध में राजधानी भोपाल स्थित मंत्रालय में एक समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कई अहम निर्देश जारी किए.

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट के आदेश की परवाह किसे है? भोपाल गैस राहत अस्पताल की 'बीमारी' का नहीं हुआ इलाज

बैठक में ये थे शामिल

प्रमुख सचिव राजस्व निकुंज  श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देशों के पालन के लिए प्रदेश भर में अभियान चलाया जाएगा. प्रदेश में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग के स्थानों में जलभराव होने पर जल निकासी की व्यवस्था देखने और सुरक्षित विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं. अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने बताया कि 16 नगर निगम कमिश्नर्स को निर्देश जारी कर कहा गया है कि वे अपने कार्यक्षेत्र में बेसमेंट में चल रहे कोचिंग संस्थानों और अन्य धर्मशालाओं और संस्थाओं का निरीक्षण कर रिपोर्ट सौंपेंगे.

ये भी पढ़ें- CBSE Board वाले सरकारी स्कूलों में छात्रों को नहीं मिल रही किताब, दो हजार बच्चों के भविष्य पर मंडरा रहा खतरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Shivraj Singh ने Jharkhand की सरकार को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा-गठबंधन की सरकार प्रदेश को ले गई विनाश की ओर
MP News: दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद जागी मध्य प्रदेश सरकार, सीएम यादव ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दिए ये निर्देश
fb foreigner girl scam big case of extorting Rs 19.5 lakh on the pretext of marriage after friendship through Facebook has come to light from Satna in Madhya Pradesh
Next Article
Online Fraud: पहले facebook के जरिए की दोस्ती, फिर इस बहाने ऐंठ लिए साढ़े 19 लाख रुपये, अब हुआ...
Close