विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: वोट डालने के बाद कई चीजों पर मिलेगी 50% की छूट, बस का किराया होगा आधा, मिलेंगी सस्ती कचौड़ी और ...

Lok Sabha Phase 3 voting date: बस ऑपरेटर यूनियन ने फैसला किया है 7 मई से 10 मई तक किराया आधा लिया जाएगा. केमिस्ट एसोसिएशन उंगली पर वोट कास्ट निशान दिखाने पर दवाइयां खरीदने वालों को छूट देंगे. ऑटो मोबाइल एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि वोट डालकर आए वोटर को वाहनों की सर्विसिंग में बड़ी छूट देंगे.

Read Time: 3 mins
MP News: वोट डालने के बाद कई चीजों पर मिलेगी 50% की छूट, बस का किराया होगा आधा, मिलेंगी सस्ती कचौड़ी और ...
Lok Sabha Phase 3 voting: ग्वालियर में 7 मई को वोटिंग होनी है

Madhya Pradesh: देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के तीसरे चरण का मतदान (3 Phase Voting) होना है. पहले दो चरणों में मतदान प्रतिशत उम्मीद से काफी कम रहा जिसे देखते हुए प्रशासन आगे मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए काफी प्रयास कर रहा है. ऐसा ही प्रयास मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी हो रहा है. यहां के ग्वालियर (Gwalior) में इस तरह का प्रयास हो रहा है. ग्वालियर का प्रशासन इसके लिए काफी मेहनत कर रहा है और शहर के कई व्यापारी और संगठन भी इसमें उनका साथ दे रहे हैं.

सस्ती दरों पर मिलेंगी कचौड़ी

इसके लिए ग्वालियर प्रशासन स्वीप अभियान के तहत अनेक तरह से जागरूकता अभियान चला रहा है. वोट डालने के बाद उंगली पर स्याही दिखाने पर अब अनेक ऑफर देने का भी ऐलान भी किया गया है. जिसमें बसों के किराए, चिड़िया घर भृमण, वोट क्लब पर वोटिंग में 50 फीसदी डिस्काउंट दिया जाएगा. यहां के एसएस कचौरी वाले भी इन्हे सस्ती दरों पर कचौड़ी खिलाएंगे.

वोट कास्ट करने  वालों को मिलेंगी ये रियायतें

ग्वालियर में 7 मई को होने वाले मतदान में वोट करने वालो को कई तरह से डिस्काउंट भी मिलेगा. आइए जानते हैं आखिर उन्हें कहां-कहां डिस्काउंट मिलेगा. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, नर्सिंग होम एसोसिएशन और गायनोकोलॉजिस्ट एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि वोट डालकर आए पेशेंट को 7 मई से एक हफ्ते तक ओपीडी और इलाज में छूट दी जाएगी. 

7 मई को होना है ग्वालियर में मतदान

देश में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के तीसरे चरण (3 Phase) का मतदान (Voting) 7 मई को होना है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी इस दिन 8 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. ग्वालियर संसदीय क्षेत्र (Gwalior Loksabha Seat) में भी 7 मई को मतदान होना है. पूरे देश की तरह ग्वालियर (Gwalior) में भीषण गर्मी पड़ रही है. पारा 46 डिग्री पार कर गया है. पहले के दो चरणों की तरह इस बार भी कहीं वोटिंग कम ना हो इस बात को लेकर प्रशासन काफी परेशान दिख रहा है. निर्वाचन आयोग कैसे भी मतदान प्रतिशत बढ़ाना चाहता है. इसी के लिए वो कई तरह की छूट दे रहा है. जिसमें व्यापारी वर्ग और अन्य संगठन भी उसका पूरा साथ दे रहे हैं.

आधा होगा बस का किराया

बस ऑपरेटर यूनियन ने फैसला किया है 7 मई से 10 मई तक किराया आधा लिया जाएगा. केमिस्ट एसोसिएशन उंगली पर वोट कास्ट निशान दिखाने पर दवाइयां खरीदने वालों को छूट देंगे. ऑटो मोबाइल एसोसिएशन ने ऐलान किया है कि वोट डालकर आए वोटर को वाहनों की सर्विसिंग में बड़ी छूट देंगे. सर्राफा बाजार क्षेत्र में दुकानों में काम करने वाले 3 हजार कर्मचारियों को वोट डालने के लिए अवकाश देने का ऐलान किया.

ये भी पढ़ें MP News: 30 हजार की रिश्वत लेती जनप्रतिनिधि को लोकायुक्त की टीम ने पकड़ा, लिफ्ट के भुगतान के लिए मांग रही थीं पैसा

ये भी पढ़ें MP News: पुलवामा हमले में शहीद के परिवार से किया वादा सरकार ने नहीं किया पूरा, हाईकोर्ट ने उठाया ये कदम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime news: बहन ने बहन पर लगाया जहर देने का आरोप, पुलिस को सौंपा सीसीटीवी फुटेज, ये है वजह
MP News: वोट डालने के बाद कई चीजों पर मिलेगी 50% की छूट, बस का किराया होगा आधा, मिलेंगी सस्ती कचौड़ी और ...
MP Chhatarpur cases of maternal and newborn deaths have escalated problems may increase Nursing Home
Next Article
Negligence : प्रेम रूपा नर्सिंग होम की बढ़ी मुश्किलें, प्रसूता और नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित
Close
;