विज्ञापन

MP News: तेंदुए के बाद शिवपुरी में भालू का खौफ, जख्मी किसान की ऐसे बची जान

MP News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में इंसानों पर जंगली जानवरों के हमले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं. अब जिले के एक गांव में भालू ने किसान पर हमला कर दिया. जानें कैसे बची उनकी जान.

MP News: तेंदुए के बाद शिवपुरी में भालू का खौफ, जख्मी किसान की ऐसे बची जान

MP News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी में इंसानों पर जंगली जानवरों के हमले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं. अब जिले के एक गांव में भालू ने किसान पर हमला कर दिया. घटना के बाद माधव नेशनल पार्क से सटे हुए इलाकों में रहने वाले लोग इस समय काफी दहशत में हैं. 

जानकारी के अनुसार, सुरवाया थाना क्षेत्र के अंर्तगत माधव नेशनल पार्क से सटे गांगुली गांव में खेत पर काम कर रहे किसान को भालू ने जख्मी कर दिया, जिसका उपचार जिला अस्पताल में किया जा रहा है. 
हमले के बाद आसपास कम कर रहे और किसानों ने चिल्लाना शुरू किया, तब चीख-पुकार सुन जंगली भालू अपनी पकड़ में मौजूद किसान को छोड़ जंगल में लौट गया. परिजनों ने घायल ग्रामीण को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया. भालू के हमले से ग्रामीण के सिर, हाथ-पैर पर गंभीर घाव हुए हैं बता दें कि इससे पहले 29 सितम्बर को गांगुली गांव ही में तेंदुए ने एक किसान हरकंठ गुर्जर पर हमला किया था.

चारा काट रहा था किसान और... 

गांगुली गांव के रहने वाले पप्पू गुर्जर ने बताया कि उसके पिता तेज सिंह गुर्जर गांव के बाहर खेत पर चारा काट रहे थे, तभी एकाएक जंगली भालू ने उनपर हमला बोल दिया. पिता की आवाज सुन ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर शोर मचाना शुरू किया और भालू को खदेड़ा. तब कहीं जाकर पिता की जान बच सकी. भालू के हमले से पिता गंभीर रूप से घायल हैं. उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कुछ दिन पहले तेंदुआ ने किया था अटैक

गांगुली गांव माधव नेशनल पार्क की सीमा से सटा हुआ है. जंगल से निकलकर जानवर ग्रामीणों के खेतों तक पहुंचने लगे हैं. 29 सितंबर को एक तेंदुआ इसी गांव के ग्रामीण पर हमला बोल चुका है और अब एक भालू ने ग्रामीण पर हमला बोलकर उसे घायल कर दिया. 16 दिन के भीतर जानवरों के कई बार हमले से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. नेशनल पार्क एरिया से सटे हुए कई ऐसे गांव और बस्तियां हैं, जहां से जानवरों के हमले करने की खबरें लगातार सामने आ रही है.

ये भी पढ़ें- CG News: खूंखार भालू का आतंक, बच्ची और युवक को मार डाला, चार को किया जख्मी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
भोपाल के बाद झाबुआ में ड्रग्स नेटवर्क का पर्दाफाश, फैक्ट्री से 168 करोड़ का माल बरामद, डायरेक्टर समेत चार गिरफ्तार
MP News: तेंदुए के बाद शिवपुरी में भालू का खौफ, जख्मी किसान की ऐसे बची जान
Youth Dies After Snake Bite in Shivpuri MP
Next Article
शौच करते वक्त युवक को सांप ने डसा ! अस्पताल लेकर पहुंचे तो... हो गई मौत
Close