विज्ञापन

CG News: खूंखार भालू का आतंक, बच्ची और युवक को मार डाला, चार को किया जख्मी

Marwahi Bear Attack- छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में 24 घंटे के भीतर भालू के हमले से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए.

CG News: खूंखार भालू का आतंक, बच्ची और युवक को मार डाला, चार को किया जख्मी

Marwahi Bear Attack- छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में 24 घंटे के भीतर भालू के हमले से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए. मरने वालों में एक 13 साल की बच्ची भी शामिल है. भालू के हमले के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.   

मरवाही वन मंडल के मरवाही वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बिलझेरिया गांव में 24 घंटे के अंदर भालू ने 6 लोगों पर हमला किया. ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग ने शुक्रवार की शाम हुए भालू के हमले से हुई बच्ची की मौत के बाद एहतियातन कोई मुनादी नहीं कराई. ऐसे में भालू ने शनिवार सुबह दोबारा ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इस दौरान एक की मौत हो गई और दो घायल हो गए.  

बकरी चराने गई बच्ची को बनाया शिकार

शुक्रवार को मरवाही के बेलझरिया गांव में भालू ने बकरी चराने गई 13 वर्षीय बच्ची को अपना शिकार बनाया. उसके अटैक से बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई. हमला करने के बाद भालू उसी स्थान पर बैठा रहा. बता दें कि भालू शाकाहारी जानवरों की श्रेणी में आता है, लेकिन भालू एक बार मानव खून या मांस का ले तो वह और आक्रामक हो जाता है. 

मशरूम लेने गए युवकों पर किया हमला 

शनिवार सुबह तीन ग्रामीण जब जंगली मशरूम लेने गए थे तो भालू ने उन पर हमला कर दिया, जिससे एक की मौत हो गई जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही लाया गया. 

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ का अनोखा मंदिर, जहां माता के दर्शन के लिए रोज आता है भालू का परिवार

गांव में दहशत, वन विभाग पर लापरवाही का आरोप

ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग इस पूरी घटना पर अपनी जिम्मेदारी से मुंह मोड़ रहा है. उनका आरोप है कि देर शाम हुई घटना के बाद वन विभाग एक बार भी मौके पर नहीं पहुंचा और ना इसकी पड़ताल की. ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग ने समय रहते यहां भालू के होने की मुनादी भी नहीं कराई. फिलहाल भालू के हमले से गांव में दहशत का माहौल है.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: गर्मी से इंसान तो इंसान जानवर भी हैं परेशान, भालू को लगी लू इलाज जारी... 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Haryana Elections 2024 : भूपेश बघेल ने BJP को ऐसे घेरा, कहा- हरियाणा में कांग्रेस लहराएगी परचम
CG News: खूंखार भालू का आतंक, बच्ची और युवक को मार डाला, चार को किया जख्मी
Pakistan PM Shehbaz Sharif | UNGA Speech | Kashmir POK | Shyam Bihari Jaiswal Reply | Pakistani Army | Viksit Bharat 2047
Next Article
Pakistan के PM पर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने साधा निशाना, कहा- कश्मीर के बारे में बोलने की...
Close