विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

MP News : पुलिस को बड़ी कामयाबी, तस्कर समेत 20 कट्टे और 25 जिंदा कारतूस बरामद

शिवपुरी जिले की पुलिस को अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. पूरा मामला जिले के करेरा थाने का बताया जा रहा है. जहां पुलिस ने एक तस्कर समेत बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी का लंबा क्रिमिनल रिकॉर्ड है. आरोपी अवैध हथियारों की सप्लाई किया करता करता था.

Read Time: 4 min
MP News : पुलिस को बड़ी कामयाबी, तस्कर समेत 20 कट्टे और 25 जिंदा कारतूस बरामद
करेरा थाने की पुलिस को अवैध हथियारों का जखीरा बरामद

Madhya Pradesh: शिवपुरी जिले की पुलिस को अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. पूरा मामला जिले के करेरा थाने का बताया जा रहा है. जहां पुलिस ने एक तस्कर समेत बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए है. पुलिस की जांच में सामने आया है कि आरोपी का लंबा क्रिमिनल रिकॉर्ड है. आरोपी अवैध हथियारों की सप्लाई किया करता करता था. इस मामले में पुलिस उसके साथियों के बारे में भी पूछताछ कर रही है. फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है. 

गिरफ्तार आरोपी का है क्रिमिनल रिकॉर्ड

गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ अलग-अलग थानों में कई जगह मामले दर्ज हैं. यह शख्स पुलिस के लिए वारंटी था. पुलिस उसे गिरफ्तार करने पहुंची थी जहां पुलिस को उसके पास सेअवैध हथियारों का बड़ा जखीरा हाथ लगा है. अवैध हथियारों को लेकर शिवपुरी पुलिस की कार्रवाई तेज है. इसी दौरान पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी जिसमें करेरा थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

20 देसी कट्टे समेत 25 जिंदा कारतूस बरामद 

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से 315 बोर के  20 अवैध देसी कट्टे और 315 बोर की 2 देसी बंदूके समेत 315 बोर के 25 जिंदा कारतूस बरामद हुए है. मामले में आरोपी की पहचान उदय भान सिंह रावत के तौर पर हुई है. आरोपी अवैध हथियारों का बड़ा सप्लायर है. इसके अलावा शिवपुरी से बाहर ग्वालियर और दतिया जैसे जिलों में भी इस अपराधी के खिलाफ मामले दर्ज है. 

तस्कर समेत 20 कट्टे और 25 जिंदा कारतूस बरामद

तस्कर समेत 20 कट्टे और 25 जिंदा कारतूस बरामद

ये भी पढ़ें: दिल्ली में हुई 25 करोड़ करोड़ की चोरी का एक आरोपी मिला दुर्ग में, 18 किलो सोना-हीरे बरामद

लंबे वक्त से फरार चल रहा था आरोपी 

पुलिस ने बताया कि आरोपी स्थाई वारंटी था और लंबे समय से फरार चल रहा था. उसके खिलाफ अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज थे और पुलिस को इसकी लंबे समय से तलाश थी. पुलिस ने आज दबिश देकर उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया था. इस जाल में न सिर्फ आरोपी आ फंसा बल्कि उसके पास से पुलिस को अवैध हथियारों का जखीरा भी हाथ लग गया. 

ऐसे देता था अवैध कारोबार को अंजाम 

पुलिस को इस हथियार तस्करी में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश है. आरोपी हथियार कहां से खरीदता था और किसको सप्लाई करता था...साथ ही उसके तार कहां तक जुड़े हैं.., इस मामले में पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार आरोपी के पास पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी अपने खेत में बने एक सुनसान कमरे से अवैध हथियारों के कारोबार को अंजाम दिया करता था. जहां पर पुलिस ने दबिश दी तो उसके पास से बड़ी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा बरामद हुआ. 

यह भी पढ़ें : Sarkari Naukri: 8वीं, 12वीं पास के लिए छत्तीसगढ़ में बंपर भर्ती, 9 अक्टूबर तक है मौका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close