विज्ञापन
This Article is From Dec 22, 2023

कोचिंग के लिए निकला था 14 वर्षीय लड़का, गहने-नगदी लेकर 'राधा' के भेष में गायब, जानिए पूरा मामला

MP Latest News : इस मामले में दिलचस्प मोड़ तब आया जब परिवार वालों ने घर पर देखा कि वहां से उसके सभी कपड़े गायब हैं, साथ ही मम्मी की साड़ी भी नहीं है. यह देखकर परिजनों ने जेवर आदि की जांच-पड़ताल की तो उनके पैरों से जमीन खिसक गई. उन्हें पता चला कि अलमारी में रखे तीन बैग भी गायब हैं, जिनमे पांच तोले वजन के सोने-चांदी के जेवरात (Gold and Silver Jewelery), कुछ आर्टिफिशियल ज्वेलरी और नकदी (Cash) भी थी. इससे साफ हो गया कि किशोर का कोई अपहरण नहीं हुआ बल्कि वह सामान लेकर भागा है.

कोचिंग के लिए निकला था 14 वर्षीय लड़का, गहने-नगदी लेकर 'राधा' के भेष में गायब, जानिए पूरा मामला

Madhya Pradesh News : ग्वालियर में बहोड़ापुर इलाके में स्थित एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में रहने वाले परिवार का चौदह साल का बेटा घर से ट्यूशन (Tuition) पढ़ने के लिए निकला था, लेकिन रहस्यमय ढंग से लापता हो गया था. इस घटना के बाद सनसनी फैल गई थी और बच्चे के अपहरण (Kidnapping) की भी आशंका भी व्यक्त की जा रही थी, लेकिन जब पुलिस (Gwalior Police) ने इलाके के सीसीटीवी कैमरे (CCTV) तलाशे तो एक कैमरे में यह लड़का नजर आया. लेकिन उसका हुलिया देखकर पुलिस अफसर चौंक (Police Officer Shocked) पड़े. वह लड़का महिला की वेशभूषा (Women Getup) में था. वह घर से भगवान श्रीकृष्ण (Lord Krishna) की प्रतिमा साथ लेकर निकला है, इसलिए माना जा रहा है कि उस लड़के ने खुद को राधा (Radha) के रूप में तैयार किया है.

ऐसे हुआ था घर से गायब

लापता हुए लड़के के परिजनों ने बहोड़ापुर थाने पहुंचकर बताया था कि 18 दिसम्बर को उनका 14 साल का बेटा घर से ट्यूशन जाने की बात कहकर शाम चार बजे निकला था, लेकिन लौटकर घर नहीं आया. घर पर सिर्फ दोनों बेटे ही थे. घर लौटने पर पता चला कि बड़ा बेटा ट्यूशन से लौटा ही नहीं. पूछने पर पता चला कि वह टयूशन में तो आया ही नहीं था. इस घटना से परिजन बुरी तरह घबरा गए और आसपास सनसनी फैल गई. पहले उसके अपहरण की आशंका व्यक्त की गई. पुलिस ने उनकी शिकायत पर अपहरण का केस भी दर्ज कर लिया और तलाश शुरू की.

इस मामले में दिलचस्प मोड़ तब आया जब परिवार वालों ने घर पर देखा कि वहां से उसके सभी कपड़े गायब हैं, साथ ही मम्मी की साड़ी भी नहीं है. यह देखकर परिजनों ने जेवर आदि की जांच-पड़ताल की तो उनके पैरों से जमीन खिसक गई.

उन्हें पता चला कि अलमारी में रखे तीन बैग भी गायब हैं, जिनमे पांच तोले वजन के सोने-चांदी के जेवरात (Gold and Silver Jewelery), कुछ आर्टिफिशियल ज्वेलरी और नकदी (Cash) भी थी. इससे साफ हो गया कि किशोर का कोई अपहरण नहीं हुआ बल्कि वह सामान लेकर भागा है.

कृष्ण की मूर्ति ले राधा का भेष रखकर निकला

सीसीटीवी फुटेज में खाली सड़क पर किशोर अपनी मां की साड़ी पहनकर जाते हुए दिख रहा है. वह बहुत तेजी से चलते हुए दिख रहा है. परिजनों का कहना है कि वह डांसर भी है और डांस क्लासेस में लड़कियों के भेष में भी डांस करता है. इसलिए उसे लेडीज कपड़े पहनने में कोई दिक्कत नहीं हुई होगी. तीन बैग में वह अपने साथ कपड़े, जेवर, नकदी और अन्य जरूरी सामान ले गया है. इस मामले को लेकर कुछ लोगों का कहना है कि वह श्रीकृष्ण का भक्त था और घर से कृष्ण भगवान की मूर्ति अपने साथ ले गया और खुद राधा का भेष बनाकर गया है.

सीसीटीवी में क्या दिखा? 

इस घटना के बाद पुलिस ने घटनास्थल के आसपास के दर्जनों सीसीटीवी कैमरों के फुटेज इकट्ठे करके उनकी स्क्रूटनी शुरू की तो एक कैमरे में एक महिला जाती हुई दिखी. लेकिन वह किसी नई बहू की तरह घूंघट डाले हुए थी और उसके  हाथों में तीन बैग भी लटके हुए थे. पहले तो पुलिस ने भी इसे इग्नोर कर दिया, लेकिन बाद में महिला की एक्टिविटी असामान्य लगने पर उसे जूम करके देखा तो कहानी साफ हो गई कि यह कोई नव विवाहिता महिला नहीं बल्कि घर से लापता हुआ लड़का ही है. बाद में जब वे फुटेज उसकी मां और अन्य परिजनों को दिखाए तो साड़ी, बैग और हुलिया से साफ पहचान हो गई कि यह उनका ही लड़का है. 

वृंदावन जाने का शक

एडिशनल एसपी (Additional SP) निरंजन शर्मा ने बताया कि बहोड़ापुर थाने में एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि एक किशोर घर से टयूशन जाने की बात कहकर निकला था, लेकिन लौटा नहीं. जब आसपास के सीसीटीवी कैमरे तलाशे गए तो पता चला कि वह साड़ी पहनकर और घर का सामान ले जाते दिख रहा है. वह कृष्ण जी की एक मूर्ति भी लेकर गया है. मोबाइल से भी पता चला कि उसने वृंदावन के होटल वगैरह सर्च किये है, इसलिए अब ऐसी संभावना है कि वह वृंदावन गया हो. एडिशनल एसपी शर्मा का कहना है कि हमारी एक टीम उसकी तलाश के लिए वृंदावन भी भेजी जा रही है.

यह भी पढ़ें : जबलपुर हाईकोर्ट में सभी जिले और तहसील की अदालतों की लाइव स्ट्रीमिंग का शुभारंभ, देश में ऐसा पहली बार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP बीजेपी में सब ठीक है ? मंत्री, सांसद और विधायक आमने-सामने आए तो कांग्रेस ने ली चुटकी
कोचिंग के लिए निकला था 14 वर्षीय लड़का, गहने-नगदी लेकर 'राधा' के भेष में गायब, जानिए पूरा मामला
MP Flood havoc of rain is not stopping the lives of 40 people trapped in the flood were saved like this
Next Article
MP Flood News: नहीं थम रहा बारिश का कहर, बाढ़ में फंसे 40 लोगों की ऐसे बचाई गई जान
Close