विज्ञापन
Story ProgressBack

MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव के मुख्यमंत्री के चुने जाने पर क्या बोले शिवराज सिंह चौहान?

तमाम अटकलों को धता बताते हुए मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के पद पर चुने गए हैं. CM पद पर चुने जाने के बाद डॉक्टर मोहन यादव ने कहा, "मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं. मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. आपके प्यार और समर्थन से, मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा."

Read Time: 3 min
MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव के मुख्यमंत्री के चुने जाने पर क्या बोले शिवराज सिंह चौहान?
MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव के मुख्यमंत्री के चुने जाने पर क्या बोले शिवराज सिंह चौहान?

MP New CM Mohan Yadav: BJP की तरफ से मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है. हालिया विधानसभा चुनाव में उज्जैन दक्षिण से जीत हासिल करने वाले डॉ. मोहन यादव को MP का मुख्यमंत्री बनाया गया है. वहीं, जगदीश देवड़ा और राजेश शुक्ला को डिप्टी CM का पद सौंपा गया है. मोहन यादव के मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें बधाई दी है. शिवराज ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा, 'कर्मठ साथी श्री @DrMohanYadav51 जी को भाजपा विधायक दल की बैठक में मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री मनोनीत किये जाने पर हार्दिक बधाई. 

शिवराज सिंह चौहान ने लिखा, 'मुझे विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के कुशल मार्गदर्शन में आप मध्यप्रदेश को प्रगति एवं विकास की नई ऊँचाइयों पर ले जायेंगे तथा जनकल्याण के क्षेत्र में नये कीर्तिमान रचेंगे. इस नई जिम्मेदारी के लिए बहुत-बहुत बधाई, शुभकामनाएं!' 

ये भी पढ़े: पोस्ट कार्ड से आगर-मालवा में आएगी रेल लाइन? लोगों को चाहिए 'मोदी की गारंटी'...

जानिए कौन है MP के नए CM मोहन यादव! 

बता दें कि मोहन यादव ने लगातार तीन बार विधायकी का चुनाव जीता है. वह शिवराज सरकार में शिक्षा मंत्री रह चुके हैं. तमाम अटकलों के बीच BJP ने मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के फाइनल नाम पर मुहर लगा दी है. डॉ. मोहन यादव ने  राजनीति में मुकाम हासिल करने के लिए काफी संघर्ष किया है. 

मोहन यादव साल 2020 में  शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे. विधायक दल की बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री के नए नाम का ऐलान किया. इधर, तमाम अटकलों को धता बताते हुए मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के पद पर चुने गए हैं. CM पद पर चुने जाने के बाद डॉक्टर मोहन यादव ने कहा, "मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं. मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. आपके प्यार और समर्थन से, मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा."
 

ये भी पढ़े: MP की ऊर्जा राजधानी में अंधेरे में कट रही है जिंदगी, लकड़ी की आग के सहारे पढ़ने को मजबूर हैं बच्चे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close