विज्ञापन
Story ProgressBack

MP New CM: मोहन यादव के CM बनने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी बधाई, कहा- "मेरा भरोसा है कि आप...."

तमाम अटकलों को धता बताते हुए मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के पद पर चुने गए हैं. CM पद पर चुने जाने के बाद डॉक्टर मोहन यादव ने कहा, "मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं. मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. आपके प्यार और समर्थन से, मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा."

Read Time: 3 min
MP New CM: मोहन यादव के CM बनने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दी बधाई, कहा-
MP New CM

MP New CM Mohan Yadav: BJP की तरफ से मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री चुने गए हैं. हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में डॉ. मोहन यादव ने उज्जैन दक्षिण से जीत हासिल थी. इसी कड़ी में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोहन यादव को CM चुने जाने पर बधाई दी है. सिंधिया ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर लिखा, "सर्वसम्मति से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री चयनित किये जाने पर उज्जैन (दक्षिण) से @DrMohanYadav51 जी को हार्दिक बधाई. उपलब्धियों भरे कार्यकाल के लिए शुभकामनाएँ!

इसके आगे सिंधिया ने लिखा, मेरा पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के  नेतृत्व में आप डबल इंजन की सरकार के लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे और राज्य की उत्तरोत्तर वृद्धि सुनिश्चित करेंगे. 

जानिए कौन है MP के नए CM मोहन यादव! 

जानकारी के लिए बता दें कि मोहन यादव 58 साल के हैं. उनके पिता का नाम पूनमचंद यादव है. उनकी पत्नी का नाम सीमा यादव है. उनके 2 पुत्र और 1 पुत्री है. वह साल 2013 में पहली बार धायक बने. जिसके बाद साल 2018 में पार्टी ने उनपर भरोसा जताते हुए फिर से चुनाव में खड़ा कया और वह फिर से जीत गए. साल 2020 में जब BJP की सरकार  आई तो मोहन यादव फिर से मंत्री बने. मोहन यादव की छवि हिंदुवादी नेता के रूप में रही है. मोहन यादव ने पीएचडी भी किया है. साथ ही उन्होंने MBA और LLB भी किया हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक, वह कारोबार और कृषि क्षेत्र से भी जुड़े हुए हैं. 

ये भी पढ़े: MP की ऊर्जा राजधानी में अंधेरे में कट रही है जिंदगी, लकड़ी की आग के सहारे पढ़ने को मजबूर हैं बच्चे

मोहन यादव साल 2020 में  शिवराज सिंह चौहान सरकार में कैबिनेट मंत्री बने थे. विधायक दल की बैठक में हरियाणा के मुख्यमंत्री और मध्यप्रदेश के पर्यवेक्षक मनोहर लाल खट्टर ने मुख्यमंत्री के नए नाम का ऐलान किया. इधर, तमाम अटकलों को धता बताते हुए मोहन यादव मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के पद पर चुने गए हैं. CM पद पर चुने जाने के बाद डॉक्टर मोहन यादव ने कहा, "मैं पार्टी का एक छोटा कार्यकर्ता हूं. मैं आप सभी को, राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं. आपके प्यार और समर्थन से, मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की कोशिश करूंगा."

ये भी पढ़े: पोस्ट कार्ड से आगर-मालवा में आएगी रेल लाइन? लोगों को चाहिए 'मोदी की गारंटी'...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close