विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकतंत्र का पर्व! उज्जैन के वोटरों ने सेल्फी पॉइंट पर फोटो खींचकर दिखाया गज़ब का उत्साह 

MP Lok Sabha Election 2024 Phase 4 : सोमवार को मध्य प्रदेश में चौथे चरण के तहत 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए. इस दौरान तमाम जगहों से मतदान की अनोखी तस्वीरें सामने आईं. कहीं पर हल्दी की रस्म के बाद दुल्हन वोट डालने पहुंचीं तो कई जगहों पर बुजुर्गों और दिव्यांगों ने बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया.

लोकतंत्र का पर्व! उज्जैन के वोटरों ने सेल्फी पॉइंट पर फोटो खींचकर दिखाया गज़ब का उत्साह 
लोकतंत्र का पर्व! उज्जैन के वोटरों ने सेल्फी पॉइंट पर फोटो खींचकर दिखाया गज़ब का उत्साह 

Ujjain Lok Sabha Seat : सोमवार को मध्य प्रदेश में चौथे चरण के तहत 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव हुए. इस दौरान तमाम जगहों से मतदान की अनोखी तस्वीरें सामने आईं. कहीं पर हल्दी की रस्म के बाद दुल्हन वोट डालने पहुंचीं तो कई जगहों पर बुजुर्गों और दिव्यांगों ने बढ़-चढ़ कर मतदान में हिस्सा लिया. इसी तरह उज्जैन से भी लोकतंत्र के पर्व की कुछ खास तस्वीरें देखने को मिली. जहां चुनाव को लेकर इस बार लोगों में खासा उत्साह नज़र आया. पिछले चुनावों के मुकाबले इस बार खास बात यह रही कि प्रशासन और समाज सेवायों ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कई प्रयास किए. वहीं, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डा मोहन यादव का गृह नगर भी उज्जैन हैं और पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने परिवार के साथ उज्जैन में मतदान किया है. ऐसे में उज्जैन में चुनावी उत्साह बढ़ने के पीछे एक वजह ये भी रही. 

मतदान केंद्रों पर बनाया गया सेल्फी पॉइंट 

उज्जैन में मतदान के प्रति प्रेरित करने के लिए 105 आदर्श मतदान केंद्र भी बनाए गए. जहां लगे सेल्फी प्वाइंट के चलते मतदाता बाकि जगहों से भी वोट डाल कर यहां पर सेल्फी खींचकर सोशल मीडिया पर डालते रहे जिसके चलते लोगों में और उत्साह बढ़ता रहा. बता दें कि सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी के अलावा जनप्रतिनिधियों ने भी ऐसे सेल्फी पॉइंट पर फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर डालकर लोगों को मतदान के प्रति उत्साहित करने का काम किया मतदाताओं में उत्साह की वजह यह भी रही कि कई रेस्टोरेंट और व्यापारियों ने उंगली पर मतदान का निशान दिखाने पर नाश्ता चाय-फ्री किया था. इसलिए लोग मतदान के बाद ऐसी दुकानों पर जाकर मुफ्त में व्यंजनों का लुफ्त उठा तो देखे गए. मुद्दों की बात की जाए तो मतदाताओ ने इशारों में यह तो बताया कि उन्होंने किन मुद्दों पर मतदान किया है लेकिन खुलकर नहीं बोले. कुल मिला कर पहली बार मतदाताओं ने जोश दिखाया. 

जानिए उज्जैन में कितने फीसद हुई वोटिंग 

शाम 6 बजे तक उज्जैन में 73.03 % वोटिंग हुई. वहीं, साल 2019 में उज्जैन में 75.40 % वोटिंग हुई थी.खास बात यह है कि मतदान को लेकर शहर में इतना उल्लास नजर नहीं आया लेकिन ग्रामीण व देहात इलाके के मतदाताओं का काफी उत्साह नज़र आया. चुनाव के दौरान छुटपुट घटना के अलावा कोई बड़ी घटना नहीं हुई.  चुनाव में खास बातें रही कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अपने गृह जिले में परिवार के साथ मतदान करने गए थे. उनके साथ कई BJP नेता भी नज़र आए.

ये भी पढ़ें : 

"संविधान को फाड़ कर... ", MP में राहुल गांधी ने भरी चुनावी हुंकार, BJP पर जमकर साधा निशाना

अब की बार 150 सीटों पर सिमट जाएगी BJP, छत्तीसगढ़ में वोटिंग के बाद कांग्रेस का बड़ा दावा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बुरे फंसे रणदीप हुड्डा, यहां खरीदी थी जमीन, अब हाईकोर्ट ने दिए जांच के आदेश, जानें क्या है पूरा मामला?
लोकतंत्र का पर्व! उज्जैन के वोटरों ने सेल्फी पॉइंट पर फोटो खींचकर दिखाया गज़ब का उत्साह 
BJP MLA Pritam Singh Lodhi offered his resignation and said that people from the same community are targeting me and my supporters case of tying up and beating a Home Guard soldier
Next Article
BJP MLA प्रीतम सिंह ने कर दी इस्तीफा देने की बात, कहा- इस बात से हूं परेशान, देखिए वीडियो
Close
;