विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

सागर : दलित मृतक की बहन को मिलेगी सरकारी नौकरी, परिवार को 4.12 लाख की आर्थिक मदद

प्रदेश के शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र खुरई में यह घटना हुई. सिंह ने मंगलवार को बरोदिया नोनागिर गांव में मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की.

Read Time: 4 min
सागर : दलित मृतक की बहन को मिलेगी सरकारी नौकरी, परिवार को 4.12 लाख की आर्थिक मदद
सागर में मृतक की बहन को मिलेगी सरकारी नौकरी

सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले में पुरानी दुश्मनी को लेकर कुछ लोगों के हमले में मारे गए दलित युवक की बहन को सरकारी नौकरी दी जाएगी. राज्य सरकार के एक मंत्री ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने यह भी कहा कि मृतक के परिवार को जल्द ही 4.12 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी. दलित युवक नितिन अहिरवार उर्फ लालू को 24 अगस्त को खुरई देहात (ग्रामीण) थाना सीमा के अंतर्गत बरोदिया नोनागिर गांव में लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर पीटकर मार डाला था. 

प्रदेश के शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र खुरई में यह घटना हुई. सिंह ने मंगलवार को बरोदिया नोनागिर गांव में मृतक के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की. सिंह ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, 'मैं मृतक के पिता रघुवीर अहिरवार और भाई विष्णु अहिरवार को आश्वासन देता हूं कि परिवार की बेटी को नौकरी दी जाएगी. मैंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की है.' उन्होंने कहा कि पीड़िता की बहन को सागर या खुरई में, जो भी उसके लिए सुविधाजनक हो, वहां नौकरी दी जाएगी.' 

यह भी पढ़ें : छेड़खानी मामले में समझौता ना करने पर भाई की हत्या, बचाने गई मां को किया निर्वस्त्र ! पीड़िता ने बताई आपबीती

मंत्री ने कांग्रेस पर किया कटाक्ष
 

मंत्री ने कहा, 'मृतक के परिवार को जल्द ही 4.12 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी. मुख्यमंत्री स्वैच्छिक कोष से 10 लाख रुपए की अंतरिम राहत भी प्रदान की जाएगी. इसके अलावा परिवार की दो घायल महिलाओं को 25,000-25,000 रुपए की वित्तीय सहायता दी जाएगी.'

मंत्री ने कांग्रेस पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के तहत आपराधिक मामलों में न्याय किया जाता है जबकि अन्य लोग केवल भाषण देते हैं, तस्वीरें खींचते हैं और राजनीतिक लाभ के लिए उनका इस्तेमाल करते हैं. 

यह भी पढ़ें : ''आरोपियों का घर तोड़ो, फिर करेंगे अंतिम संस्कार''...युवक की हत्या पर सागर में बवाल

पीड़ित परिवार से मिलेंगे दिग्विजय सिंह
सिंह ने सोमवार को पीड़ित परिवार से मिलने के लिए कांग्रेस नेताओं के दौरे का जिक्र करते हुए कहा, 'केवल भाजपा सरकार ही असली काम करती है और ऐसा करना जारी रखेगी.' कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह के कार्यालय ने कहा कि दिग्विजय बुधवार को मृतक के परिवार से मुलाकात करेंगे. एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि पुलिस ने प्राथमिकी में नामित आठ आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है और हत्या में वांछित तीन से चार अन्य लोगों की तलाश जारी है. इस घटना को लेकर कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भाजपा नीत सरकार की तीखी आलोचना की है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close