विज्ञापन

सिंहस्थ को भव्य बनाने में जुटी MP सरकार, डेवलपमेंट के लिए केंद्र से मांगा 20 हजार करोड़ का सहयोग

Simhastha 2028: उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ के लिए मध्य प्रदेश सरकार ने तैयारियां तेज कर दी हैं.सरकार ने इसके लिए केंद्र सरकार से 20 हजार करोड़ रुपये का सहयोग मांगा है.

सिंहस्थ को भव्य बनाने में जुटी MP सरकार, डेवलपमेंट के लिए केंद्र से मांगा 20 हजार करोड़ का सहयोग

Simhastha 2028 Preparation: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में होने वाले सिंहस्थ के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं. सरकार (MP Government) ने इसके लिए खास प्लान और टास्क फोर्स भी बनाया है. अब मध्य प्रदेश सरकार ने सिंहस्थ के आयोजन के लिए केंद्र सरकार से आर्थिक सहयोग मांगा है. सरकार ने इसके लिए 20 हजार करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की मांग की है. बता दें कि इससे पहले मोहन सरकार (Mohan Yadav Government) ने अपने बजट में सिंहस्थ के लिए 500 करोड़ रुपये का विशेष प्रावधान किया था. वर्ष 2028 में होने वाले सिंहस्थ को मध्य प्रदेश सरकार भव्य बनाने में जुटी हुई है.

सरकार ने दिए ये प्रस्ताव

मध्य प्रदेश सरकार ने उज्जैन में बायपास के साथ ही शहर के सभी मार्गों को चार लेन या आठ लेन किए जाने का प्रस्ताव दिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने यह प्रस्ताव पिछली कैबिनेट बैठक सभी साथियों के सामने रखा था. इसके अलावा बैठक में अफसरों ने सीएम के सामने सिंहस्थ के ट्रैफिक प्लान और रोड डेवलपमेंट को लेकर प्रेजेंटेशन भी दिया था. बता दें कि सिंहस्थ को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार उज्जैन में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर जोर दे रही है.

इससे पहले भी केंद्र से मांगा था सहयोग

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीते महीने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय जल शक्ति मंत्री सीआर पाटिल से मुलाकात कर सिंहस्थ के लिए केंद्र से विशेष सहयोग मांगा था. इस दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने जलशक्ति मंत्री को केन-बेतवा परियोजना और पार्वती-कालीसिंध-चंबल परियोजना की वर्तमान स्थिति से भी अवगत कराया था.

यह भी पढ़ें - MP News: नेम प्लेट लगाने के आदेश पर उज्जैन नगर निगम की आई सफाई,  खबर को लेकर कही ये बात

यह भी पढ़ें - Ujjain: अखाड़े पर वर्चस्व की लड़ाई... संत ने महंत पर किया डंडे से हमला, अब होगा ये एक्शन

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
सिंहस्थ को भव्य बनाने में जुटी MP सरकार, डेवलपमेंट के लिए केंद्र से मांगा 20 हजार करोड़ का सहयोग
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close