विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 26, 2023

MP Election 2023: चाय बेचने वाले आनंद कुशवाह ने 28वीं बार भरा नामांकन, अनूठे अंदाज में पहुंचे

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. ग्वालियर (Gwalior) जिले में उम्मीदवार अपनी-अपनी विधानसभाओं में चुनाव लड़ने के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने पहुंच रहे हैं.

Read Time: 3 min
MP Election 2023: चाय बेचने वाले आनंद कुशवाह ने 28वीं बार भरा नामांकन, अनूठे अंदाज में पहुंचे

Madhya Pradesh Assembly Elections 2023: राष्ट्रपति (President) से लेकर पार्षद (Councillor) और उप राष्ट्रपति (Vice President) से लेकर सांसद (MP) तक के 28 चुनाव लड़ चुके आनंद कुशवाह रामायणी (Anand Kushwaha Ramayani) एक बार फिर वे विधानसभा चुनाव के मैदान में हैं. चाय बेचने वाले रामायणी पहली बार किसी पार्टी से चुनाव लड़ने जा रहे है. वे हाथी की सवारी करके बसपा (BSP) के टिकट पर नामांकन भरने कलेक्ट्रेट पहुंचे. उनकी वेशभूषा वहां मौजूद लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गई. 

Latest and Breaking News on NDTV

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में चुनाव की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. ग्वालियर (Gwalior) जिले में उम्मीदवार अपनी-अपनी विधानसभाओं में चुनाव लड़ने के लिए नॉमिनेशन दाखिल करने पहुंच रहे हैं. एक तरफ जहां नामांकन दर्ज करने के लिए लोग बड़े-बड़े वाहनों और लोगों की भारी भीड़ के साथ नामांकन भरने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधानसभा 14 ग्वालियर ग्रामीण के प्रत्याशी बड़े ही अनूठे ढंग से नामांकन भरने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे.. तो वहां मौजूद लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बन गए. वे साइकिल पर बैठकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- CG Elections 2023: जोगी की पार्टी ने 11 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, इस सीट से चुनाव लड़ेंगीं सास रेणु और बहू ऋचा जोगी  

टोपी से लेकर पूरे कपड़े नीले
ग्वालियर की ग्रामीण विधानसभा से बहुजन समाज पार्टी से प्रत्याशी के रूप में आनंद कुशवाह  (Anand Kushwaha Ramayani) बुधवार को नामांकन दाखिल करने के लिए ग्वालियर (Gwalior) कलेक्ट्रेट पहुंचे. वे साइकिल से कलेक्ट्रेट पर अपना नामांकन दाखिल करने के लिए आए थे. टोपी से लेकर पूरे कपड़े नीले रंग के थे. जिन्हें देखकर सभी लोगों के बीच वे आकर्षण का केंद्र बन गए. 

Latest and Breaking News on NDTV

28वीं बार लड़ रहे चुनाव
बसपा (BSP) ने अभी उनका नाम औपचारिक तौर पर घोषित नहीं किया है, लेकिन बसपा के चुनाव चिन्ह पर नामांकन दाखिल करने पहुंचे आनंद कुशवाहा (Anand Kushwaha) ने बताया कि वे 28वीं बार चुनाव लड़ रहे हैं. वह अब तक विधायक, सांसद, पार्षद, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति तक का चुनाव लड़ चुके हैं. चाय की दुकान का संचालन करने वाले आनंद कुशवाहा (Anand Kushwaha) ने बताया कि जब चाय बेचने वाले नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सकते हैं. तो मैं भी तो चाय बेचता हूं एक दिन मेरी भी किस्मत बदलेगी.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: बीजेपी के दिग्गज नेता विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर साधा निशाना, लगाए टिकट बेचने के गंभीर आरोप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close