विज्ञापन
Story ProgressBack

डकैती से पहले पुलिस का एक्शन ! धार जिले में धामाखेड़ी गैंग पर कसा शिकंजा

Crime News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले में पुलिस ने कुख्यात धामाखेड़ी डकैती गैंग पर नकैल कसी है, पुलिस ने खुफिया तरीके से पेट्रोल पंप पर डकैती डालने से पहले ही इनको दबोच लिया है. वहीं, दो डकैत अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए हैं.

Read Time: 3 mins
डकैती से पहले पुलिस का एक्शन ! धार जिले में धामाखेड़ी गैंग पर कसा शिकंजा
कुख्यात धामाखेड़ी डकैती गैंग को पेट्रोल पंप पर डकैती डालने से पहले ही पुलिस ने धरदबोचा.

MP Crime News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले के थाना गंधवानी में सिंघाना रोड स्थित इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप पर डकैती की योजना बनाते हुए 8 सशस्त्र आदतन इनामी बदमाशों को पुलिस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. 2 डकैत अंधेरे का फायदा उठाकर कर फरार हो गए, जिनकी तलाश की जा रही है. आरोपियों के कब्जे से 2 नग देशी 12 बोर कट्टे,  2 जिंदा कारतूस, दो नग धारदार लोहे के फालिया, 2 लठ्ठ,1 लोहे की सब्बल,1 लोहे की कुल्हाड़ी और घटना में उपयोग की जा रही बोलेरो जब्त की गई है. 

आरोपियों पर कई मामले दर्ज 

गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ गुजरात के अमरेली जिले, झाबुआ और इंदौर जिले में लूट डकैती के केस दर्ज हैं. इसके साथ पुलिस अभिरक्षा से फरार, मारपीट जैसे गंभीर अपराधों के कई मामले दर्ज हैं. बता दें कि पकड़े गए आरोपियों पर कुल 38 हजार रुपये के इनाम की घोषणा पहले की गई थी.

पुरानी वारदातों को किया कबूल 

धामाखेड़ी डकैती गैंग (Dhamakhedi dakaitee Gang) की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है, डकैती की योजना में गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में लगभग डेढ़ महीने पूर्व जिले के अवल्दामान के हाट बाजार में दिन-दहाड़े चांदी की दुकान में तीन व्यापारियों के साथ मारपीटकर चांदी के आभूषण लूटने की वारदात को भी कबूली है, अवल्दामान की घटना में सात आरोपियों के कब्जे से पुलिस टीम ने लगभग 5 किलो चांदी के गहने जब्त किए हैं, जिसकी कीमत चार लाख रुपए बताई जा रही है.
   
ये भी पढ़ें- Baloda Bazar: अब रैली, धरना और प्रदर्शन की अनुमति लेने के लिए शपथ पत्र देना अनिवार्य होगा, प्रशासन ने दिखाई सख्ती

रिमांड पर लेकर आगे की कार्रवाई जारी

धार पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह ने डकैती की वारदात को असफल करने पर 10 हजार रुपये और अवल्दामान घटना का पर्दाफाश करने पर 20 हजार रुपये के इनाम से पुलिस टीम को पुरस्कार करने की घोषणा की है. आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर आगे की कार्रवाई जारी है. आपको बता दें कि धामाखेड़ी डकैती गैंग के अधिकांश डकैतों के खिलाफ धार जिले के विभिन्न थानों पर कई प्रकरण दर्ज हैं , इसलिए इन डकैतों की गिरफ्तारी को पुलिस की महत्वपूर्ण सफलता माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- फंदे पर मिली 'BSF जवान' की गर्लफ्रेंड की लाश, पूछताछ में हुआ दूसरी शादी का खुलासा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Monsoon: अच्छी बारिश के लिए इंदौर में हुई भगवान इंद्र की पूजा,  पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन हुए शामिल
डकैती से पहले पुलिस का एक्शन ! धार जिले में धामाखेड़ी गैंग पर कसा शिकंजा
Amarwara Voting: Voting continues in Amarwara since 7 am, two lakh voters will choose their MLA in the by-election
Next Article
Amarwara Voting: अमरवाड़ा उपचुनाव में दोपहर 1 बजे तक 52.12 फीसदी मतदान, शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग
Close
;