विज्ञापन

बीजेपी में कई पीढ़ियां आ गईं, लेकिन कांग्रेस में... : सीएम मोहन यादव

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा (BJP) में पिछले कुछ सालों में पीढ़ीगत बदलाव हुए हैं, लेकिन कांग्रेस (Congress) को वही लोग चला रहे हैं, जिससे इसका जनाधार कम हो गया है.

बीजेपी में कई पीढ़ियां आ गईं, लेकिन कांग्रेस में... : सीएम मोहन यादव

CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा (BJP) में पिछले कुछ सालों में पीढ़ीगत बदलाव हुए हैं, लेकिन कांग्रेस (Congress) को वही लोग चला रहे हैं, जिससे इसका जनाधार कम हो गया है. यादव भाजपा के चल रहे सदस्यता अभियान के तहत कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे. 

उन्होंने कहा, "भाजपा में दिवंगत मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा जी और कैलाश जोशी जी के बाद कई पीढ़ियां आईं, लेकिन उसी दौर के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमल नाथ कांग्रेस (मध्य प्रदेश में) चला रहे हैं. यही कारण है कि कांग्रेस सिकुड़ रही है और अपनी प्रासंगिकता खो रही है."

‘भाजपा ने नए खून को बढ़ावा देने का प्रयास किया'

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने नए खून को बढ़ावा देने का प्रयास किया, जिससे उसे गांवों से लेकर जिलों, राज्यों और केंद्र तक अपना प्रभुत्व स्थापित करने में मदद मिली. 

उन्होंने कांग्रेस पर जाति के आधार पर देश और समाज को बांटने और "जहर फैलाने" का आरोप लगाया. इसके विपरीत, भाजपा समाज में एकता को बढ़ावा दे रही है. मध्य प्रदेश भाजपा सदस्यों को नामांकित करके इतिहास रचेगी और इन पार्टी सदस्यों के बल पर सरकार बनाती रहेगी.

‘अब तक 1.6 करोड़ सदस्य'

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा ने कहा कि उनकी मध्य प्रदेश इकाई ने अब तक 1.6 करोड़ सदस्य बनाए हैं और यह आंकड़ा 1.68 करोड़ तक ले जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्य के हर बूथ से 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया था और इसे पार कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि 1.6 करोड़ सदस्यों में से 1.3 ने सदस्यता फॉर्म भरकर नामांकन कराया, जो इतिहास बना. उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान भाजपा ने 10 करोड़ सदस्यों को अपने साथ जोड़ा है. उन्होंने कहा कि पंजीकृत पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय सदस्य बनाने का अभियान 31 अक्टूबर तक जारी रहेगा. 

ये भी पढ़ें- Diwali से पहले ही कर्मचारियों ने फोड़ा 'बम', DA को लेकर कह डाली ये बात, तालाबंदी की दी चेतावनी


 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP Tourism: पर्यटकों को मिलेगा जनजातीय व्यंजनों का जायका, CM मोहन ने कहा- यहां ट्राइबल कैफेटेरिया किए जाएंगे स्थापित
बीजेपी में कई पीढ़ियां आ गईं, लेकिन कांग्रेस में... : सीएम मोहन यादव
Foreign lover couple got married according to Indian customs in Khajuraho
Next Article
सात समंदर पार करके प्रेमी युगल ने लिए सात फेरे, शादी के सात वचनों को सुनकर हो गए रोमांचित
Close