विज्ञापन

Diwali से पहले ही कर्मचारियों ने फोड़ा 'बम', DA को लेकर कह डाली ये बात, तालाबंदी की दी चेतावनी

DA Hike Protest: मध्य प्रदेश में कर्मचारियों का कहना है कि केंद्र के समान हमारा भी डीए किया जाए. इस मांग को लेकर उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी किया. उनका कहना है कि पड़ोसी राज्यों ने दीपावली से पहले डीए और बोनस दे दिया है, लेकिन हमारी परवाह किसी को नहीं है.

Diwali से पहले ही कर्मचारियों ने फोड़ा 'बम', DA को लेकर कह डाली ये बात, तालाबंदी की दी चेतावनी

Protest For DA Hike In MP: मध्य प्रदेश में कर्मचारी (MP Government Employees Protest) महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में बढ़ोतरी की मांग को लेकर लामबंद होने लगे हैं और उन्होंने तालाबंदी तक की चेतावनी दे डाली है. कर्मचारियों की मांग केंद्र सरकार के कर्मचारियों (Central Govt Employees) के समान महंगाई भत्ता (DA) दिए जाने की है. राज्य के कर्मचारियों को वर्तमान में 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलता है. उनके द्वारा काफी समय से केंद्र के समान महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग की जाती रही है. इसी बीच केंद्र सरकार ने महंगाई भत्ते को 50 प्रतिशत से बढ़कर 53 प्रतिशत कर दिया है. राज्य के कर्मचारी केंद्र के समान महंगाई भत्ते की मांग करते हुए सात प्रतिशत बढ़ोतरी की मांग करने लगे हैं. कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर दीपावली (Diwali 2024) तक महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी नहीं कि तो वे तालाबंदी तक कर सकते हैं.

विरोध प्रदर्शन शुरू

कर्मचारियों ने अपनी मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन भी शुरु कर दिया है और सरकार से अपनी मांग पूरी करने की मांग की. अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने बताया है कि उनकी महंगाई भत्ते की मांग को राज्य के कर्मचारी संगठनों का समर्थन हासिल है और वे अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने तैयार है.

बताया गया है कि राज्य में सात लाख से अधिक अधिकारी और कर्मचारी हैं, वहीं साढ़े चार लाख पेंशनर्स हैं जिनका महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में इजाफा करने की मांग है. राज्य के विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने महंगाई भत्ते सहित अन्य मांगों के लिए होने वाले आंदोलन का समर्थन किया है. कर्मचारियों के आंदोलन करने और तालाबंदी से राज्य के कामकाज पर असर पड़ना तय माना जा रहा है.

कर्मचारी संगठन से जुड़े नेताओं का कहना है कि राज्य सरकार हमेशा ही अपने कर्मचारियों को केंद्र के समान महंगाई भत्ता दिए जाने की बात कहती रही है, मगर वर्तमान में काफी समय से राज्य के कर्मचारी और केंद्र के महंगाई भत्ते में अंतर बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : DA Hike: केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया दिवाली गिफ्ट, डीए में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी का हुआ ऐलान

यह भी पढ़ें : DA Hike in MP: आचार संहिता से पहले मोहन सरकार की कर्मचारियों को बड़ी सौगात, 4% बढ़ा महंगाई भत्ता

यह भी पढ़ें : MP News: खराब हवा से होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए सरकार ने जारी किए निर्देश, जानिए क्या हैं टिप्स

यह भी पढ़ें : Diwali 2024: छत्तीसगढ़ में एक हफ्ते पहले हो गई दिवाली पूजा, धमतरी के गांव की क्या है परंपरा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: खराब हवा से होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए सरकार ने जारी किए निर्देश, जानिए क्या हैं टिप्स
Diwali से पहले ही कर्मचारियों ने फोड़ा 'बम', DA को लेकर कह डाली ये बात, तालाबंदी की दी चेतावनी
Massive fire broke out in firecracker shop in Guna two people got burnt
Next Article
गुना में 30 पटाखे की दुकान में लगी भीषण आग, दो लोग झुलसे, लाखों का हुआ नुकसान
Close