विज्ञापन
This Article is From Jan 21, 2024

'राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक दिन बनाना है', जनता से CM मोहन यादव ने की अपील

CM यादव ने कहा कि जब भगवान राम गर्भगृह में प्रतिस्थापित हो जाएंगे वह क्षण सबसे पवित्र होगा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार एवं राज्य के लोग 16 जनवरी से इस महान आयोजन की तैयारी कर रहे हैं.

'राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक दिन बनाना है', जनता से CM मोहन यादव ने की अपील
CM यादव ने की राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक दिन बनाने की अपील

Ramlala Prana Pratishtha: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने रविवार को लोगों से रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा (Ramlala Prana Pratishtha) समारोह को ऐतिहासिक दिन बनाने की अपील की. मुख्यमंत्री ने सोमवार को अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पहले लोगों में व्याप्त उत्साह और जुनून के बीच उज्जैन में पत्रकारों से बात की.

यह भी पढ़ें : Ram Mandir Ayodhya: 500 किमी तक चोटी से रथ खींचते हुए अयोध्या पहुंचे ये बाबा, जानिए कौन हैं ये राम भक्त

प्राण प्रतिष्ठा समारोह को 'ऐतिहासिक' बनाने की अपील

सीएम यादव ने कहा, 'दो हजार साल पहले, उज्जैन से सम्राट विक्रमादित्य अयोध्या गए और उस स्थान का कायाकल्प किया तथा एक राम मंदिर बनवाया, जिसे बाद में (मुगल सम्राट) बाबर ने ध्वस्त कर दिया था. उच्चतम न्यायालय के आदेश से मंदिर का पुनरुद्धार किया जा रहा है. दूसरे शब्दों में इसे नए सिरे से बनाया जा रहा है.' उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य नेता अयोध्या में होंगे. हम सभी को इसे एक अविस्मरणीय, ऐतिहासिक घटना बनाना चाहिए.' 

यह भी पढ़ें : 20 किलो बिस्किट से बना दिया अनोखा राम मंदिर, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

16 जनवरी से चल रही हैं तैयारियां

यादव ने कहा कि जब भगवान राम गर्भगृह में प्रतिस्थापित हो जाएंगे वह क्षण सबसे पवित्र होगा. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार एवं राज्य के लोग 16 जनवरी से इस महान आयोजन की तैयारी कर रहे हैं. उज्जैन में रविवार सुबह उत्सव मनाया गया और इस दौरान शहर के मुख्य मार्गों से भगवान राम तथा सीता के वेश में सजे बच्चों के साथ एक बड़ा जुलूस निकाला गया. 

बारह ज्योतिर्लिंगों (भगवान शिव के प्रमुख पूजा स्थल) में से एक, महाकालेश्वर मंदिर वाले इस शहर में लोगों को ढोल की थाप पर थिरकते और खुशी मनाते देखा गया. पूरे शहर में 'जय श्रीराम' के नारे गूंजते रहे और अखाड़ों में उत्सव का माहौल नजर आया. इन अखाड़ों में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
'राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को ऐतिहासिक दिन बनाना है', जनता से CM मोहन यादव ने की अपील
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close