विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: मध्य प्रदेश में कोहरे के बीच बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Madhya Pradesh-Chhattisgarh Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में सर्दी का सितम जारी है. दोनों राज्यों में कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा भी छाया रहा. वहीं आने वाले दिनों में प्रदेश में बारिश होने की संभावना है.

Read Time: 3 min
Weather Update: मध्य प्रदेश में कोहरे के बीच बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में पड़ रही है कड़ाके की ठंड.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में फिलहाल आमजनों को कड़ाके की ठंड से राहत मिलने के कोई आसार नहीं दिख रहे हैं. दरअसल,  प्रदेश में चल रही सर्द हवाओं के चलते सुबह ठिठुरन भरी ठंड रहेगी. हालांकि दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. वहीं आज दोनों राज्यों के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में छाये रहेगा कोहरा 

इधर, मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार, 2 फरवरी को छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, दतिया, ग्वालियर सहित चंबल संभाग के जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. वहीं धुंध और कोहरे के चलते विजिबिलिटी बेहद कम रहेगी, जिससे आमजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

मध्य प्रदेश में हल्की बारिश की आशंका

बता दें कि 3 फरवरी से उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western disturbance) एक्टिव होगा. जिसके चलते प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. वहीं वेस्टर्न डिस्टरबेंस के गुजरने के बाद प्रदेश के सभी जिलों में रात के तापमान में गिरावट आएगी. जिससे प्रदेश में ठंड एक बार फिर बढ़ जाएगी.

बीते दिन कैसा रहा तापमान 

गुरुवार, 1 फरवरी को मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) खंडवा (Khandwa) में दर्ज किया गया. यहां का तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, जबकि न्यूनतम तापमान खरगोन में दर्ज किया गया. यहां का पारा 8 डिग्री सेल्सियस रहा. इधर नर्मदापुरम में 15.0 डिग्री सेल्सियस, पचमढ़ी में 9 डिग्री सेल्सियस, बैतूल में 12.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

ये भी पढ़े: तेरी आख्या का यो काजल... गणतंत्र दिवस के मौके पर सपना चौधरी के गाने पर जमकर थिरकी टीचर, Video वायरल

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो प्रदेश में फिलहाल ठंड का सितम जारी रहेगा. ये सितम बारिश के बाद और बढ़ गई है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक राज्य के सभी जिलों में रात के तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जाएगी. हालांकि कुछ दिन बाद मौसम का मिजाज बदलेगा और प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. शुक्रवार को रायपुर, बिलासपुर, बलरामपुर समेत प्रदेश के कई इलाकों में हल्का कोहरा छाया रहेगा. इधर अम्बिकापुर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. 

ये भी पढ़े: आज इंदौर के दौरे पर रहेंगे सीएम मोहन यादव, विश्व आर्द्रभूमि दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close