विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

MP-CG Top-10 Event News: शाहपुर आएंगे कमलनाथ, कलवर में क्रिकेट प्रतियोगिता आज से

MP-CG Top-10 Event News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सारंगढ़ (Sarangarh) में दो दिवसीय शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) महोत्सव आज से मनाया जाएगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

Read Time: 5 min
MP-CG Top-10 Event News: शाहपुर आएंगे कमलनाथ, कलवर में क्रिकेट प्रतियोगिता आज से
भोपाल/ रायपुर:

MP-CG Top-10 Event News: मध्यपदेश (Madhyapradesh) के शाहपुर (Shahpur) में आज आम सभा को संबोधित करेंगे पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सारंगढ़ (Sarangarh) में दो दिवसीय शरद पूर्णिमा (Sharad Purnima) महोत्सव आज से मनाया जाएगा. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of Madhya Pradesh and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1.भोपाल: कृष्ण मंदिरों में आज मनेगा शरदोत्सव
आश्विन शुक्ल की शरद पूर्णिमा शनिवार को है. मध्यरात्रि में चंद्रग्रहण लगने से शहर के कृष्ण मंदिरों में शरदोत्सव एक दिन पहले शुक्रवार को मनाया जा रहा है. वहीं अन्य मंदिरों में शनिवार को सूतक से पहले भगवान की पूजा-अभिषेक, शयन आरती कर मंदिर के पट बंद कर दिए जाएंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

2. शाहपुर: आज शाहपुर आएंगे कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ शुक्रवार को शाहपुर में घोड़ाडोंगरी से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल उइके के समर्थन में आमसभा को संबोधित करेंगे. जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हेमंत वागद्रे, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष नरेंद्र मिश्रा ने बताया शुक्रवार को 11 बजे कमलनाथ शाहपुर के हाटबाजार में आमसभा को संबोधित कर जिले में विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे.

3.शिवपुरी/बैराड़: बैराड़ में आज कार्यकर्ता सम्मेलन, केंद्रीय मंत्री सिंधिया आएंगे
विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 27 अक्टूबर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के मंडल कार्यकर्ताओं, बूथ कार्यकर्ताओं सम्मेलन में शामिल होने बैराड़ में आ रहे हैं. सिद्धेश्वरी कॉलेज प्रांगण पेट्रोल पंप के पास सुबह 10 बजे केंद्रीय मंत्री सिंधिया कार्यकर्ताओं से करीब 3 घंटे बूथ मजबूत करने एवं कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. 

4.ग्वालियर: रिवाज की एग्जीबिशन रंगमहल में आज से शुरू
रिवाज की तीन दिवसीय लाइफस्टाइल एग्जीबिशन का शुभारंभ रंगमहल गार्डन में 27 अक्टूबर को होगा. एग्जीबिशन कम सेल में देश के 100 से ज्यादा बेस्ट डिजाइनर अपना बेस्ट कलेक्शन लेकर आए हैं. यहां लोगों को वेस्टर्न वियर, ट्रेडिशनल एवं मॉडर्न आउटफिट, फैशन ज्वेलरी, ब्राईडल ज्वेलरी, एथनिक वियर, पार्टी वियर, इमीटेशन ज्वेलरी, एंटीक आइटम्स, जूतीज, हैंडीक्राफ्ट, हैंडबैग, दिवाली डेकोरेटिव आइटम सहित अनेकों प्रोडक्ट की बड़ी रेंज एक ही छत के नीचे मिलेगी. 27, 28 और 29 अक्टूबर तक चलने वाली यह प्रीमियम एग्जीबिशन सुबह 11 बजे से रात्रि 10 बजे तक खुली रहेगी. 

5.इन्दौर: गोमय कला शिविर का आयोजन आज से
आर्ट ऑफ क्रिएशन द्वारा 27 अक्टूबर से देवलालीकर कला वीथिका में गोमय कला शिविर का आयोजन किया जाएगा. इसकी शुरुआत दोपहर 1 बजे से होगी. तीन दिवसीय इस कला शिविर में गोबर से कलात्मक वस्तुएं बनाने की जानकारी दी जाएगी. इसमें मुख्य रूप से उपयोगी और सजावटी वस्तुओं के अलावा मंगल चिह्न बनाना भी सिखाया जाएगा.

6. बैतूल: ग्राम थुआ में आज लगेगा संत सिंगाजी महाराज का मेला
ग्राम थुआ में शरद पूर्णिमा के पावन अवसर पर संत श्री सिंगाजी महाराज की चरण स्थली पर एक दिवसीय मेले का आयोजन किया जाता है. इस बार गुरु सिंगाजी महाराज का मेला शरद पूर्णिमा पर ग्रहण के कारण एक दिन पहले 27 अक्टूबर दिन शुक्रवार को लगेगा.

7.बुरहानपुर: यूथ वोटर फेस्टिवल में आज होंगी स्पर्धाएं
शासकीय सुभाष उत्कृष्ट स्कूल में शुक्रवार को यूथ वोटर फेस्टिवल मनाया जाएगा. सुबह 9 से शाम 5 बजे तक चलने वाले फेस्टिवल में खो-खो, वालीबॉल, वॉल पेटिंग, निबंध लेखन, वाद-विवाद, स्लोगन, पोस्टर मेकिंग, रंगोली, कबड्डी और शतरंज सहित अन्य इत्यादि प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी.

8. दुर्गकोंडल: कलवर में क्रिकेट प्रतियोगिता आज से
ग्राम पंचायत झिटकाटोला के आश्रित ग्राम कलवर में सिक्सीट बाल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 27 अक्टूबर से किया जाएगा. स्पर्धा में प्रथम पुरस्कार 10 हजार, द्वितीय 5 हजार, तृतीय 3 हजार, चतुर्थ 1500 रुपए दिया जाएगा.

9.सारंगगढ: दो दिवसीय शरद पूर्णिमा महोत्सव आज से
ग्राम पंचायत घोटला बड़े में भव्य शरद पूर्णिमा महोत्सव का आयोजन हो रहा है. दो दिवसीय शरद पूर्णिमा के प्रथम दिवस 27 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध गायिका आरु साहू छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देंगी. 28 अक्टूबर को रामायण का आयोजन होगा .

10. गुना: आज आयोजित होगा आयुष्मान भव मेला
हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर प्रत्येक शनिवार को आयुष्मान भव मेला आयोजित किए जाते है. 28 अक्टूबर को अवकाश होने के कारण उक्त मेले का आयोजन 27 अक्टूबर को किया जाएगा. इस मेले में स्वास्थ्य सुविधा सभी लाभार्थियों को उपलब्ध कराई जाएगी. मेले की रिपोर्टिंग पूर्व की भांति हेल्थ एवं वैलनेस पोर्टल के माध्यम से शाम 4 बजे तक पूर्ण किया जाएगा.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close