विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

MP-CG Top-10 Event: आज कई कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे CM शिवराज, छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रियंका गांधी

MP-CG Top-10 Event:छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) में महासम्मेलन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Cm Bhupesh Bhaghel) शामिल होंगे.

Read Time: 6 min
MP-CG Top-10 Event:  आज कई कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे CM  शिवराज, छत्तीसगढ़ दौरे पर प्रियंका गांधी
आज कई कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे CM शिवराज
भोपाल/ रायपुर:

MP-CG Top-10 Event News : भोपाल (Bhopal) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)  53 हजार करोड़ रुपए की लागत के 14 हजार से ज्यादा कामों के भूमिपूजन व लोकार्पण करेंगे. छत्तीसगढ़ के बस्तर (Bastar) में महासम्मेलन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Cm Bhupesh Bhaghel) शामिल होंगे. आइए मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की टॉप-10 इवेंट्स (Top Events of MP and Chhattisgarh) के बारे में जानते हैं.

1. भोपाल: आज आयोजित होगा विकास उत्सव
विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता की आहट से एक-दो दिन पहले शिवराज सरकार एक ही दिन में 53 हजार करोड़ रुपए की लागत के 14 हजार से ज्यादा कामों के भूमिपूजन व लोकार्पण करने जा रही है.

2. इंदौर: 'इंदौर फूड एक्सपों' आज से
बेस्ट एंटरप्राइजेज और इंदौर इंफोलाइन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा शहर में तीन दिवसीय फूड एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है. केसरबाग रोड स्थित अर्बन हाट बाजार में 6 से 8 अक्टूबर तक होने वाले इस एक्सपो में इंदौर, भोपाल, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, नोएडा, जयपुर, हैदराबाद, बेंगलुरु और नागपुर जैसे शहरों से 80 से अधिक प्रदर्शक शामिल होंगे. फूड प्रिंटिंग और पैकेजिंग मशीनों के लिए फूड प्रोसेसिंग मशीनरी का लाइव डेमो भी होगा. केंद्रीय वातानुकूलित एल्यूमीनियम डोम में लगने वाले इस एक्सपो का समय सुबह 11 से शाम 7 बजे तक है.

3. कांकेर : प्रियंका और बघेल महासम्मेलन में शामिल होंगे शामिल
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज छत्तीसगढ़ पहुंच रही हैं. वह कांकेर जिले के गोविन्दपुर खेल मैदान में ''नगरीय निकाय एवं पंचायती राज महासम्मेलन'' में शामिल होंगी. छत्तीसगढ़ सरकार के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बतौर मुख्य अतिथि होंगे. इसके अलावा उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा भी शामिल होंगी. इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांकेर जिले को 866.16 करोड़ रुपये के 518 विकास कार्यों की सौगात देंगे. इन विकास कार्यों में 550.13 करोड़ रुपये के 277 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और 316.03 करोड़ रूपये के 241 कार्यों का लोकार्पण शामिल हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

4. उज्जैन: ऑटो एक्सपो 2023 का आज शुभारंभ
लगातार 9 वर्षों से आयोजित हो रहे उज्जैन शहर के एकमात्र दैनिक भास्कर ऑटो एक्सपो का आज शुभारंभ होगा. तीन दिवसीय यह आयोजन 6 से 8 अक्टूबर तक देवास रेडियो रोड पर संजीवनी हॉस्पिटल दस्तक के पास स्थित अभिनंदन परिसर में सुबह 11 से रात 9 बजे तक शहरवासियों के लिए खुला रहेगा. ऑटो एक्सपो में एक ही स्थान पर प्रसिद्ध कंपनियों के फोर व्हीलर एवं टू व्हीलर वाहनों के लेटेस्ट मॉडल खरीदने एवं परखने का मौका शहरवासियों को मिलेगा.

5 . मुरैना: केंद्रीय मंत्री करेंगे कई विकास कार्यों का लोकार्पण 
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और बीजेपी जिला अध्यक्ष डॉक्टर योगेशपाल गुप्ता 6 अक्टूबर को दिमनी क्षेत्र में पहुंचकर हॉर्टिकल्चर कॉलेज का भूमिपूजन, सांसद निधि से निर्मित किसान भवन व पोरसा मंडी जिम का लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा ककरारी पुल, तरसमा पुल, सिकरोडी पुल, तुतवास पुल व गोपी सबस्टेशन के कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

6. रायपुर: एक शाम डॉक्टर्स के नाम आज
मायाराम सुरजन हॉल में शुक्रवार को डॉक्टर्स के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. एक शाम डॉक्टर्स के नाम नामक कार्यक्रम में शहर के डॉक्टर अपना हुनर दिखाएंगे. शाम 7 बजे से शुरू होने वाले इस कार्यक्रम में डॉक्टर्स गीत-संगीत की प्रस्तुति देंगे. इसमें डॉ. जावेद अली, डॉ. सीएस घोष, डॉ. रवि शुक्ला सहित अन्य शामिल होंगे.

7. बिलासपुर:  यूथ आइडियाकॉन आज लॉन्च
स्कूली छात्रों में उद्यमिता और इनोवेशन को बढ़ावा देने शुरू किए गए यूथ आइडियाकॉन की लॉन्चिंग 6 अक्टूबर को होगी. फाइनल 18 नवंबर को होगा, इस दिन विजेता छात्रों के नामों की घोषणा करने के साथ पुरस्कार दिए जाएंगे. बता दें कि 2022 में हुए आइडियाथॉन में 7 हजार से अधिक स्कूलों के 95 हजार से अधिक छात्र शामिल हुए थे. दो साल पहले शुरू किया गया यूथ आइडियाकॉन इस बार तीन की जगह पांच चरणों में आयोजित किया जाएगा.

8.धार/बाग: रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता आज से
श्री माहेश्वरी युवा संगठन बाग के तत्वावधान में माहेश्वरी प्रीमियर लीग का आयोजन किया जा रहा है. 6-9 अक्टूबर तक प्लास्टिक गेंद रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन मनावर रोड़ स्थित मदन सेठ की जिनिंग पर किया जा रहा है. प्रतियोगिता की विजेता टीम को 3,333 रुपए की इनामी राशि व ट्रॉफी प्रदान की जाएगी. द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को 2,222 रुपए की राशि से पुरस्कृत किया जाएगा. मैन ऑफ द सीरीज को 1,111 रुपए से पुरस्कृत किया जाएगा. 

9.नर्मदापुरम: 5 दिवसीय उर्स आज से
पीडब्ल्यूडी घाट सर्किट हाउस स्थित हजरत कलमेशाह दाता रह अलैह उर्स शुक्रवार से शुरू होगा. उर्स 10 अक्टूबर तक मनाया जाएगा. 6 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक रोज शाम 7 बजे लंगर (भंडारा) होगा. उर्स का आयोजन अंजुमन मुफीदुल इस्लाम कमेटी करेगी.

10. धमतरी: ग्राम गोकुलपुर में रामधुनी आज से
गोकुलपुर वार्ड के रंगमंच अखाड़ा चौक में तीन दिवसीय रामधुनी प्रतियोगिता एवं रामनाम महायज्ञ का आयोजन 6 अक्टूबर से किया गया है. आयोजन में 20 मंडलियां शामिल हो रही हैं. पहले दिन 5 मानस मंडली प्रस्तुति देंगी. प्रथम पुरस्कार 2101, द्वितीय 1501, तृतीय 1201 और चतुर्थ पुरस्कार 1101 रुपए दिए जाएंगे.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close