विज्ञापन

Monsoon Delay: मध्य प्रदेश में अब 2 दिन देर से पहुंचेगा मानसून, इस दिन एमपी में एंट्री कर सकता है Monsoon

Monsoon Delay: मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो साल 2024 में मध्य प्रदेश में मानसून दो दिन देरी से पहुंचेगा. संभावना जताई गई है कि मध्य प्रदेश में इस वर्ष मानसून 18-19 जून तक एंट्री करेगा.

Monsoon Delay: मध्य प्रदेश में अब 2 दिन देर से पहुंचेगा मानसून, इस दिन एमपी में एंट्री कर सकता है Monsoon
प्रतीकात्मक तस्वीर

MP Monsoon: मध्य प्रदेश में प्री मानसून में हुई बारिश के बाद मानसून के देर से पहुंचने का अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक, 10-14 जून के बाद से मानसून स्थिर होने के चलते कमजोर हुआ है. यही वजह है कि साल 2024 में मध्य प्रदेश में मानसून देरी से पहुंचेगा.

मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो साल 2024 में मध्य प्रदेश में मानसून दो दिन देरी से पहुंचेगा. संभावना जताई गई है कि मध्य प्रदेश में इस वर्ष मानसून 18-19 जून तक एंट्री करेगा.

साल 2023 में मध्य प्रदेश में 100 फीसदी बारिश हुई थी

गौरतलब है साल 2023 में प्रदेश में 100 फीसदी बारिश हुई थी, इस बार भी इससे ज़्यादा आंकड़ा रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी मध्य प्रदेश के चार संभाग रीवा, जबलपुर, सागर और शहडोल में कम बारिश होने का पूर्वानुमान है. प्रदेश के छह संभाग भोपाल, ग्वालियर, नर्मदापुरम और चंबल में से 101 से 102 फीसदी या इससे बारिश होने का अनुमान है.

18 जून के आसपास मध्य प्रदेश में मानसून पहुंचने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिन में मानसून महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ की ओर बढ़ेगा, जिसके चलते मध्यप्रदेश में 18 जून के आसपास मानसून आने की संभावना है. वहीं वर्तमान में प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर चार मौसम प्रणालियां बनी है, जिसके कारण हवाओं के साथ नमी आने का सिलसिला बना हुआ है. 

ये भी पढ़ें-Monsoon 2024: छत्तीसगढ़ में मानसून की दस्तक, जानें कितनी फीसदी है बारिश होने की संभावना?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
Monsoon Delay: मध्य प्रदेश में अब 2 दिन देर से पहुंचेगा मानसून, इस दिन एमपी में एंट्री कर सकता है Monsoon
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close