विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2023

मोहन मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल समेत कई दिग्गजों ने ली शपथ

मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सीएम मोहन यादव और दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली गए थे जहां उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

Read Time: 3 mins
मोहन मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल समेत कई दिग्गजों ने ली शपथ
MP में मोहन मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार

Mohan Yadav Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सोमवार को मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) हुआ और नए मंत्रियों ने शपथ ली. भोपाल स्थित राजभवन में कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल ने शपथ ग्रहण की. कुल 28 विधायकों को मोहन कैबिनेट में जगह दी गई है. सोमवार को राजभवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में एक साथ छह मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की. विश्वास सारंग, राधा सिंह, राकेश सिंह और संपतिया उईके ने भी मंत्री पद की शपथ ग्रहण की है.

पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 163 और कांग्रेस ने 66 सीटों पर जीत दर्ज की थी. सीएम मोहन यादव के अलावा 13 दिसंबर को राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. सीएम यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद हमारी डबल इंजन वाली सरकार उनके और जे पी नड्डा तथा गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी मंत्रियों की नई टीम को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नया मंत्रिमंडल पूरी तरह से संतुलित है.

यह भी पढ़ें : कैबिनेट विस्तार से पहले बोले CM यादव, "नया मंत्रिमंडल प्रदेश की बेहतरी के लिए करेगा काम"

टीम मोहन के प्रमुख चेहरे

मोहन मंत्रिमंडल के प्रमुख चेहरों पर नजर डालें तो जबलपुर पश्चिम से विधायक राकेश सिंह, नरेला पूर्व से विधायक और कायस्थ समाज के बड़े नेता विश्वास सारंग, गोविंदपुरा से विधायक कृष्णा गौर, शुजालपुर से विधायक इन्‍दरसिंह परमार, ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक तुलसीराम सिलावट, बैतूल सीट से विधायक हेमन्‍त विजय खंडेलवाल, ग्‍वालियर से विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर, बुरहानपुर से विधायक अर्चना चिटनिस, मंडला से विधायक संपतिया उइके, नारायण सिंह कुशवाह, नागर सिंह चौहान, नरेंद्र शिवाजी पटेल, एदल सिंह कंषाना, राधा सिंह, लखन पटेल को नए कैबिनेट में जगह दी गई है.

यह भी पढ़ें : 'भ्रष्टाचार' की पोल खोलता सूरजपुर का पुल, ठेकेदार व विभाग की मिलीभगत के लगे आरोप 

11 ओबीसी मंत्रियों ने ली शपथ

मोहन कैबिनेट में कुल 11 ओबीसी चेहरों को जगह दी गई है. इनमें प्रहलाद पटेल, कृष्णा गौर, इंदर सिंह परमार, नरेंद्र शिवजी पटेल, लखन पटेल, एंदल सिंह कंसाना, नारायण सिंह कुशवाहा, धर्मेंद्र लोधी, नारायण पवार, राव उदय प्रताप, धर्मेंद्र लोधी का नाम शामिल है. मंत्रिमंडल विस्तार से पहले सीएम मोहन यादव और दोनों डिप्टी सीएम दिल्ली गए थे जहां उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: अधर में यहां स्कूली छात्रों का भविष्य! न बैठने के लिए जगह, न पढ़ाने के लिए शिक्षक हैं..
मोहन मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल समेत कई दिग्गजों ने ली शपथ
MP News There was a dispute between 2 parties in Murar of Gwalior bullets were fired
Next Article
MP News: दिनदहाड़े गोलियों की गड़गड़ाहट से सहमा ग्वालियर, दबंगों ने बीच सड़क पर की फायरिंग
Close
;