विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2023

कैबिनेट विस्तार से पहले बोले CM यादव, "नया मंत्रिमंडल प्रदेश की बेहतरी के लिए करेगा काम"

Mohan Yadav Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश में सोमवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होने जा रहा है. उससे पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि नया मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के मार्गदर्शन में राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगा.

Read Time: 3 mins
कैबिनेट विस्तार से पहले बोले CM यादव, "नया मंत्रिमंडल प्रदेश की बेहतरी के लिए करेगा काम"
फोटो - फेसबुक/@Dr Mohan Yadav

Madhya Pradesh Cabinet Expansion Updates: मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने सोमवार को कहा कि नया मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं के मार्गदर्शन में राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगा. शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking Ceremony) से पहले मुख्यमंत्री राज्यपाल (Governor) से मिलने राजभवन पहुंचे. जहां यादव ने राजभवन के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा कि नए कैबिनेट मंत्रियों को सोमवार को दोपहर साढ़े तीन बजे राज्यपाल मंगूभाई पटेल शपथ दिलाएंगे. वहीं मुख्यमंत्री यादव ने मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने वाले विधायकों की सटीक संख्या और नाम बताने से इनकार कर दिया.

बता दें कि राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां चल रही हैं. पिछले महीने हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 163 सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाई थी. जिसके बाद 13 दिसंबर को सीएम मोहन यादव ने मुख्यमंत्री के रूप में और राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने उप मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली.

सीएम समेत मंत्रिमंडल में 35 मंत्रियों की जगह

नई दिल्ली में रविवार शाम को नड्डा से मुलाकात कर चुके मुख्यमंत्री ने मीडिया से कहा, 'नया मंत्रिमंडल प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा और राज्य पार्टी प्रमुख वीडी शर्मा के मार्गदर्शन में राज्य की बेहतरी के लिए काम करेगा.' वहीं मुख्यमंत्री यादव ने मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने वाले विधायकों की सटीक संख्या और नाम बताने से इनकार कर दिया.

बता दें कि मोहन यादव की अगुवाई वाले मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल में राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा उप मुख्यमंत्री हैं. 230 विधायकों वाले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री समेत मंत्रिपरिषद में सदस्यों की अधिकतम संख्या 35 हो सकती है. यादव ने रविवार को कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारी जीत हासिल करने के बाद, हमारी डबल इंजन सरकार उनके और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में आगे बढ़ेगी.'

ये भी पढ़ें - Chhattisgarh: पीएम मोदी की पहली गारंटी आज होगी पूरी, किसानों के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे 3716 करोड़ रुपए

ये भी पढ़ें - MP News: मोहन कैबिनेट का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, 28 मंत्रियों के शपथ लेने की है संभावना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: अधर में यहां स्कूली छात्रों का भविष्य! न बैठने के लिए जगह, न पढ़ाने के लिए शिक्षक हैं..
कैबिनेट विस्तार से पहले बोले CM यादव, "नया मंत्रिमंडल प्रदेश की बेहतरी के लिए करेगा काम"
MP News There was a dispute between 2 parties in Murar of Gwalior bullets were fired
Next Article
MP News: दिनदहाड़े गोलियों की गड़गड़ाहट से सहमा ग्वालियर, दबंगों ने बीच सड़क पर की फायरिंग
Close
;