विज्ञापन
Story ProgressBack

मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने चूल्हे पर अपने हाथों से टिक्कड़ बनाया, लगाया गौरीशंकर महाराज की समाधि पर भोग

प्रहलाद सिंह पटेल ने अपने हाथों से टिक्कड़ (रोटी) बनाकर गौरीशंकर महाराज की समाधि पर भोग लगाया. इसके बाद उन्होंने समाधि स्थल पर भोजन भी किया. इस दौरान प्रहलाद सिंह पटेल के भाई और पूर्व विधायक जालम सिंह पटेल, नर्मदापुरम विधायक डॉ सीताशरन शर्मा, सिवनी मालवा विधायक प्रेम शंकर वर्मा भी मौजूद रहे.

Read Time: 3 min
मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने चूल्हे पर अपने हाथों से टिक्कड़ बनाया, लगाया गौरीशंकर महाराज की समाधि पर भोग
मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने लगाया टिक्कड़ का भोग

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल एक दिवसीय निजी दौरे पर नर्मदापुरम पहुंचे. उन्होंने नर्मदा के किनारे स्थित ग्राम खोकसर धुनी वाले दादाजी के गुरू गौरी शंकर महाराज की समाधि पर पूजन अर्चन करके अपना माथा टेका. इस दौरान मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल अलग अंदाज में नजर आए. वह चूल्हे पर अपने हाथों से टिक्कड़ (रोटी) सेकते हुए दिखाई दिए.

चूल्हे पर अपने हाथों से टिक्कड़ 

उन्होंने चूल्हे पर अपने हाथों से टिक्कड़ (रोटी) बनाकर गौरीशंकर महाराज की समाधि पर भोग लगाया. इसके बाद उन्होंने समाधि स्थल पर भोजन भी किया. इस दौरान प्रहलाद सिंह पटेल के भाई और पूर्व विधायक जालम सिंह पटेल, नर्मदापुरम विधायक डॉ सीताशरन शर्मा, सिवनी मालवा विधायक प्रेम शंकर वर्मा भी मौजूद रहे. इसके बाद उन्होंने आसपास की पंचायत से आए हुए सरपंचों से पंचायत में कैसे विकास कार्य किया जाए इसको लेकर भी चर्चा की.

पहली बार पत्नी के साथ आए थे यहां

प्रदेश सरकार के मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बताया कि वह पहली बार नर्मदा परिक्रमा पर वे अपनी पत्नी के साथ यहां पर आए थे और उस दौरान यहीं के सेवक से भिक्षा मांग कर गौरीशंकर महाराज जी की समाधि पर टिक्कड़ बनाकर भोग लगाया था. नर्मदा का हर कंकड़ शंकर के रूप में है और परिक्रमा पथ पर गौरीशंकर महाराज जी की समाधि होना भी एक अलग ही बात है. यह ऐसा स्थान है यहां पर गुरु और शिष्य दोनों की समाधि है.

ये भी पढ़ें पुलिस ने एक कार से जब्त किए 11 किलो चांदी के आभूषण, नहीं दिखा पाया बिल... मुखबिर की सूचना के बाद की कार्रवाई...

उन्होंने कहा कि मेरा परम सौभाग्य है की मेरे गुरुजी ने जो स्थान बताया था. उनमें एक स्थान गौरी शंकर महाराज जी की समाधि भी है. जीवन में मुझे और मेरे अनुज जालम सिंह को जब भी मौका मिलता है तो हम यहां आकर टिक्कड़ बनाकर भोग लगाते हैं. मैंने खुद अपने हाथों से टिक्कड़ बना कर भोग लगा कर प्रसाद ग्रहण किया है. 

ये भी पढ़ें खराब सर्विसिंग से नाराज मालिक ने अपनी कार में सर्विस सेंटर के अंदर ही लगा दी आग, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close