विज्ञापन
Story ProgressBack

दो महीने से नहीं मिला वेतन, बिगड़ा मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के घर का बजट, सौंपा ज्ञापन

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शालिनी का कहना है कि समय सीमा में कार्यकर्ताओं का मानदेय जमा किया जाए. वर्तमान में समय सीमा में मानदेय जमा नहीं हो रहा है जिसकी वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Read Time: 3 min
दो महीने से नहीं मिला वेतन, बिगड़ा मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के घर का बजट, सौंपा ज्ञापन
दो महीने से मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को नहीं मिला वेतन

Barwani News : 'ऐसी नौकरी से अच्छा है मजदूरी करना क्योंकि मजदूरी में डेली पैसे मिल जाते हैं लेकिन इस नौकरी में तो दो-दो महीनों वेतन नहीं मिलता है जिससे हम लोगों को घर चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है', यह कहना है बड़वानी की मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का. इन कार्यकर्ताओं को सिर्फ 5000 रुपए महीना मिलते हैं और काम आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बराबर रहता है. इसके साथ ही अन्य काम भी प्रशासन इन्हें सौंप देता है.

ऐसे में महिला बाल विकास के अंतर्गत मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता विगत दो माह से मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को ज्ञापन लेकर जिला क्लेट्रेट कार्यालय पहुंची और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा.

यह भी पढ़ें : Chhattisgarh News: अब वाहन के कागज रखने की जरूरत ही नहीं! अगर आपके पास है ट्रैफिक कार्ड...

शासन की योजनाओं को सफल बनाने वाली खुद मुसीबत में 

शासन की विभिन्न योजनाओं को आमजन के बीच रहकर सफल बनाने में भरपूर प्रयास करने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आज अपनी समस्याओं से जूझ रही हैं. विगत दो माह से मानदेय का भुगतान नहीं किए जाने पर समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पैदल मार्च कर हाथों में बैनर लिए ज्ञापन के साथ कलेक्टर कार्यालय पहुंची और शासन स्तर पर अपनी मांगों को जल्द पूरा करने की मांग की. 

यह भी पढ़ें : MP के लाखों मनरेगा मजदूरों के ₹600 करोड़ बकाया, 2 महीने से नहीं मिला मेहनताना, पंचायतों के लगा रहे चक्कर

पूर्ण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दर्जे की मांग

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता शालिनी का कहना है कि समय सीमा में कार्यकर्ताओं का मानदेय जमा किया जाए. वर्तमान में समय सीमा में मानदेय जमा नहीं हो रहा है जिसकी वजह से कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को पूर्ण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का दर्जा दिया जाए. हालांकि पूर्व में भी ये कार्यकर्ता आवेदन कर हड़ताल के माध्यम से शासन स्तर तक कई बार इन मांगों को उठा चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी शासन का कभी ध्यान इस ओर नहीं गया.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close