विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh News: अब वाहन के कागज रखने की जरूरत ही नहीं, अगर आपके पास है ट्रैफिक कार्ड...

ट्रैफिक कार्ड के जरिए वाहन चालक को किसी और दस्तावेजों की जरूरत नहीं पड़ेगी. ट्रैफिक कार्ड से वाहनों से संबंधित सभी दस्तावेज संलग्न होंगे, यह कार्ड बनने से यात्रा के दौरान किसी प्रकार से आरटीओ और यातायात द्वारा रोके जाने पर कार्ड को दिखाकर यात्रा की जा सकती है.

Read Time: 3 mins
Chhattisgarh News: अब वाहन के कागज रखने की जरूरत ही नहीं, अगर आपके पास है ट्रैफिक कार्ड...
ट्रैफिक कार्ड से जनता तो बहुत फायदा होगा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले (Dhamtari District) में अब आपको वाहन के कागज रखने से आपको मुक्ति मिल जाएगी जी हां यहां  पुलिस व परिवहन (RTO) विभाग आपके लिए ट्रैफिक कार्ड की सुविधा लेकर आया है जिसको बनवाने के बाद आपको वाहन के कागज रखने की जरूरत नहीं है. इसके लिए धमतरी जिले के गांधी मैदान में सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत लर्निंग लाइसेंस कैंप व स्वास्थ शिविर, ट्रैफिक कार्ड बनाने की सुविधा दी जा रही है. जिसके तहत वाहन चलाने वाले छत्तीसगढ़ राज्य में कहीं भी आने जाने के लिए अपने वाहन के पूर्ण दस्तावेज रखने की जगह केवल ट्रैफिक कार्ड का यूज कर सकते हैं.

ट्रैफिक कार्ड के बाद आसान होगी यात्रा

ट्रैफिक कार्ड के जरिए वाहन चालक को किसी और दस्तावेजों की जरूरत नहीं पड़ेगी. ट्रैफिक कार्ड से वाहनों से संबंधित सभी दस्तावेज संलग्न होंगे, यह कार्ड बनने से यात्रा के दौरान किसी प्रकार से आरटीओ और यातायात द्वारा रोके जाने पर कार्ड को दिखाकर यात्रा की जा सकती है. यह कार्ड आमजन के लिए बहुत ही लाभदायक होगा. वहीं परिवहन अधिकारी अब्दुल मुजाहिद ने बताया कि 300 से अधिक लर्निंग लाइसेंस कैंप के माध्यम से बन चुके हैं, और लगातार जनता इस सुविधा का लाभ भी ले रही है.

नन

ट्रैफिक कार्ड से होगी जनता को बहुत सुविधा

ये भी पढ़ें MP में नगर निगमों-स्थानीय निकायों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए और अधिक शक्तियां दी जायेंगी : CM मोहन यादव

ट्रैफिक कार्ड के लिए लोगों को किया जा रहा जागरूक

यातायात प्रभारी मणिशंकर चंद्रा ने बताया की जिले में लर्निंग लाइसेंस और निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जा रहा है, साथ ही ट्रैफिक कार्ड बनाने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है ताकि वाहन चालक अपने वाहन के साथ संपूर्ण दस्तावेज ट्रैफिक कार्ड के जरिए अपने पास रख सके और आसानी के साथ यात्रा कर सकें.

ये भी पढ़ें India vs England Test Match: जायसवाल की यशस्वी पारी से भारत की स्थिति मजूबत, सरफराज को नहीं मिला मौका

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Negligence: अनुमति के इंतजार में अधर में लटका सड़क चौड़ीकरण का काम, 11 साल से लोगों को हो रही परेशानी
Chhattisgarh News: अब वाहन के कागज रखने की जरूरत ही नहीं, अगर आपके पास है ट्रैफिक कार्ड...
Pandit Pradeep Mishra Sehore wale Baba such famous storyteller
Next Article
राधारानी से नाक रगड़कर माफ़ी मांगने वाले पं. प्रदीप मिश्रा... जानें कैसे बने इतने प्रसिद्ध कथावाचक?  
Close
;