विज्ञापन
Story ProgressBack

छतरपुर में करीब 90 फीसदी पंपों पर पेट्रोल खत्म, कब खत्म होगी ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल?

छतरपुर  मुख्यालय में लगभग 15 पेट्रोल पंप हैं जिनमें से 90 फीसदी पेट्रोल पंपों में पेट्रोल खत्म हो गया है. बचे हुए पेट्रोल पंप सिर्फ 100 रुपए का ही पेट्रोल दे रहे हैं.

Read Time: 4 min
छतरपुर में करीब 90 फीसदी पंपों पर पेट्रोल खत्म, कब खत्म होगी ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल?
हड़ताल के चलते गहरा रहा पेट्रोल संकट

Hit and Run Strike: छतरपुर (Chhatarpur) जिले में हिट एंड रन के नए कानून (Hit and Run New Law) के खिलाफ ट्रक और बस ड्राइवरों ने अपनी हड़ताल (Truck Drivers Strike) को दूसरे दिन भी जारी रखा. ड्राइवरों ने कहा कि जब तक यह कानून वापस नहीं लिया जाएगा तब तक हम रोड पर वाहन नहीं चलने देंगे. उनके संगठन ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस कानून को बदलना चाहिए, नहीं तो हम सड़कों पर वाहन नहीं चलने देंगे. बिना अनुमति हड़ताल से छतरपुर जिले की 450 यात्री बसें बंद रहीं और टैक्सी व जीप चालकों ने यात्रियों से मनमाना किराया वसूला.

कानून में बदलाव के खिलाफ वाहन चालक बगावत पर उतर आए हैं. छतरपुर में सोमवार से वाहन चालकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है. इस कारण बस और ट्रकों का संचालन रुका हुआ है. छतरपुर से चलने वाली 450 से अधिक यात्री बसें थमीं रहीं. बस चालकों का कहना है कि नए कानून के कारण गरीब वाहन चालक 7 लाख रुपए का जुर्माना कहां से लाएगा. 10 साल की जेल का भी प्रावधान नए कानून में शामिल किया गया है. हड़ताल के चलते यात्रियों को मजबूरी में टैक्सी, जीप और निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : Hit And Run Law: ड्राइवरों की हड़ताल, पहिए थमें, स्कूलों की छुट्‌टी, सब्जियों के दाम दाेगुने, देखिए वीडियो

पैदल ही घर निकल पड़ा परिवार

नागौर सतना से छतरपुर इलाज कराने आए बुजुर्ग पति-पत्नी पूरे दिन बसों का इंतजार करते रहे और दूसरे वाहनों से नहीं जा पाए. वहीं मजदूरी करके दिल्ली से आया फना निवासी 8 लोगों का परिवार बस न मिलने से पैदल ही घर के लिए निकल पड़ा. रामेश्वर आदिवासी ने बताया कि वह अपने और भाई के परिवार को लेकर दिल्ली से आए थे. परिवार के सदस्यों ने अपने सिर पर सामान रखा और पैदल ही फना के लिए निकल पड़े.

पंप दे रहे सिर्फ 100 रुपए का पेट्रोल

हड़ताल के चलते पेट्रोल पंपों पर डीजल और पेट्रोल की कमी होने लगी है. मंगलवार को सुबह से लोगों को पेट्रोल की किल्लत का सामना करना पड़ा. पंप संचालक ने बताया कि प्रशासन ने सभी पंपों से ईंधन की उपलब्धता के संबंध में जानकारी ली है. हड़ताल के कारण शहर में स्थित पेट्रोल पंपों में डीजल-पेट्रोल की कमी होने लगी है. इस कारण एक ग्राहक को सिर्फ 100 रुपए का ही अधिकतम पेट्रोल और 500 रुपए का डीजल दिया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : खत्म होगी हिट एंड रन कानून को लेकर जारी हड़ताल? सरकार और ट्रांसपोर्टर्स में हुई सुलह

करीब 90 फीसदी पंपों पर पेट्रोल खत्म

छतरपुर  मुख्यालय में लगभग 15 पेट्रोल पंप हैं जिनमें से 90 फीसदी पेट्रोल पंपों में पेट्रोल खत्म हो गया है. बचे हुए पेट्रोल पंप सिर्फ 100 रुपए का ही पेट्रोल दे रहे हैं. जिला प्रशासन ने निर्देश दिए हैं कि सभी पेट्रोल पंप संचालक 3 हजार लीटर पेट्रोल और 3 हजार लीटर डीजल का स्टॉक बनाकर रखें. चालकों की हड़ताल के चलते डीजल-पेट्रोल के ट्रक नहीं आ पा रहे हैं. इस कारण से पंपों में स्टॉक खत्म हो गया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close