विज्ञापन

Road Accident: क्या नंबर की रेस में खत्म हो गईं 9 जिंदगियां ! मृतकों और घायलों के लिए आर्थिक मदद में देरी क्यों?

Maihar News,Road Accident in MP: प्रयागराज से नागपुर जा रही स्लीपर कोच बस मैहर रोड में ढाबे के पास खड़े डंपर से टकरा गई. इस खौफनाक हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई. वहीं, 24 लोग घायल हैं. मंजर इतना खौफनाक था कि बस को गैस कटर से काटकर शवों को बाहर निकालना पड़ा. बसों की नंबर की रेस समेत अब ऐसे कई अहम सवाल खड़े हो रहे हैं, जिनको पूछा जाना जरूरी है. 

Road Accident: क्या नंबर की रेस में खत्म हो गईं 9 जिंदगियां ! मृतकों और घायलों के लिए आर्थिक मदद में देरी क्यों?
Road Accident: क्या नंबर की रेस में खत्म हो गईं 9 जिंदगियां!, मृतकों और घायलों के लिए आर्थिक मदद में देरी क्यों?

Maihar Road Accident:   हर दिन की तरह बस क्रमांक UP72AT 4952 प्रयागराज से नागपुर जा रही थी. लेकिन बीती रात मैहर जिले के नादान देहात थाना के नेशनल हाईवे क्रमांक 30 पर भीषण हादसा हो गया.यह सड़क हादसा इतना डरावना था कि इसमें 9 लोगों की जान चली गई. छः लोगों की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि तीन लोगों की मौत सतना जिला अस्पताल में हुई. 24 से अधिक लोग घायल हैं. 53 सीटर की बस में 45 यात्री सवार थे. यात्रा के दौरान कई यात्री नींद में थे, तभी तेज रफ्तार बस ढ़ावे पर खड़े ट्रक से जा भिड़ी (डंपर). इसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई.

NDTV ने पड़ताल की तो पता चला बसों के बीच में नंबर को लेकर काफी प्रतिस्पर्धा रहती है, नंबर की वजह से ड्राइवर अक्सर तेज रफ्तार में बस चलाते हैं. ऐसे में सड़क हादसे होने की संभावना बढ़ जाती है.  

एमपी से लेकर यूपी तक मचा हड़कंप 

घटना के वक्त सड़क पर अंधेरा था, हालात ये थे कि टॉर्च जलाकर बस को गैस कटर की मदद से काटना पड़ा. तभी जाकर बड़ी मुश्किल से मृतकों के शवों को बाहर निकाला गया. ये मंजर देखकर लोग सिहर उठे. मैहर जिला प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई. सभी गंभीर घायलों को पुलिस प्रशासन की मदद से अमरपाटन और सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. आभा ट्रेवल्स की स्लीपर बस जो प्रयागराज से चली थी, लेकिन रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई. इस बस में यूपी के यात्री ज्यादा थे, जैसे ही बस के एक्सीडेंट की खबर यात्रियों के परिजनों को मिली तो एमपी से लेकर यूपी तक हड़कंप मच गया. 

बस का एक हिस्सा पूरी तरह से चिपक गया 

 बस का एक हिस्सा पूरी तरह से चिपक गया था.

बस का एक हिस्सा पूरी तरह से चिपक गया था.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पत्थर लोड ट्रक (डंफर)  से यात्री बस भिड़ी थी, जिसके कारण बस का एक हिस्सा पूरी तरह से चिपक गया था. मृतकों के शव निकालने के लिए कटर मशीन का उपयोग करना पड़ा. मशीन से बस को काटकर मृतकों के शव बाहर निकाले गए थे.जिला अस्पताल सतना में लालू यादव, पिता राम अवतार यादव 60 वर्ष निवासी प्रतापगढ़, राजू, पिता जितेंद्र 18 वर्ष और अंबिका प्रसाद, पिता मोतीलाल 55 वर्ष यूपी निवासी की मौत इलाज के दौरान हो गई.

घटना स्थल पहुंचे विधायक-कलेक्टर

देर रात हुई घटना के बाद मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी और कलेक्टर रानी बाटड़ घटना स्थल पहुंची और मौके का जायजा लिया. इसके बाद मैहर अस्पताल और अमरपाटन में भर्ती घायलों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना. 

अभी तक नहीं हुआ मुआवजा देने का ऐलान 

बयान: मुआवजा दिलाने के संबंध में शासन-प्रशासन से बात की जा रही है.

बयान: मुआवजा दिलाने के संबंध में शासन-प्रशासन से बात की जा रही है.

बयान: मुआवजा दिलाने के संबंध में शासन-प्रशासन से बात की जा रही है.

मैहर में हुए भीषण सड़क हादसे में जान गंवाने वाले 9 लोगों को और घायल 24 लोगों को मुआवजा देने संबंधी किसी प्रकार का ऐलान अभी तक नहीं किया गया. मैहर विधायक श्रीकांत चतुर्वेदी ने कहा है कि मैहर के रोगी कल्याण समिति के पैसे से मृतकों के शव उनके घर तक पहुंच जाएंगे. साथ ही मुआवजा दिलाने संबंधित शासन प्रशासन से बात की जा रही है.

सीएम डॉ. मोहन यादव ने व्यक्त किया शोक

सीएम डॉ. मोहन यादव ने  X पर कहा -मध्यप्रदेश के मैहर जिले में ट्रक और उत्तर प्रदेश की यात्री बस के बीच भीषण टक्कर होने से 10 यात्रियों के असमय काल कवलित होने का समाचार अत्यंत ही दु:खद एवं हृदय विदारक है. बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं. दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं.घायलों के समुचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है एवं मृतकों के परिजनों को नियमानुसार शासन की ओर से आर्थिक सहायता की जाएगी.

ये भी पढ़ें- MP: राष्ट्रध्वज का अपमान! अशोक चक्र की जगह पर उर्दू में लिखा कलमा, पांच दिन बाद केस दर्ज

योगी ने हर संभव सहायता देने के दिए निर्देश

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस सड़क दुर्घटना पर शोक व्यक्त करते हुए X लिखा है कि मध्य प्रदेश के मैहर में सड़क दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दुःखद है. मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. मध्य प्रदेश प्रशासन से संपर्क स्थापित कर पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.

ये भी पढ़ें- मैहर में भीषण सड़क हादसा, 9 यात्री की मौत, 2 दर्जन लोग घायल; यूपी से नागपुर जा रही थी लग्जरी बस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'BJP के साथ जोड़े जाएंगे एक करोड़ नए सदस्य', 'मन की बात' के बाद प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दिया बयान
Road Accident: क्या नंबर की रेस में खत्म हो गईं 9 जिंदगियां ! मृतकों और घायलों के लिए आर्थिक मदद में देरी क्यों?
Is illegal parking the reason for major road accident on Maihar Road Sleep is responsible
Next Article
हाईवे में कदम-कदम पर खड़े हो रहे मौत के वाहन, न इंडिकेटर, न रेडियम पट्टी फिर कैसे रुकेंगे हादसे?
Close