विज्ञापन

MP: राष्ट्रध्वज का अपमान! अशोक चक्र की जगह पर उर्दू में लिखा कलमा, पांच दिन बाद केस दर्ज

MP News मध्य प्रदेश के मैहर में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान के मामले में 2 लोगों पर केस दर्ज हुआ है. मामला ईद मिलादुन्नबी के दिन का है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है? 

MP: राष्ट्रध्वज का अपमान! अशोक चक्र की जगह पर उर्दू में लिखा कलमा, पांच दिन बाद केस दर्ज

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मैहर में ईद मिलादुन्नबी के दौरान राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किए जाने का मामला सामने आया है. जुलूस के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने राष्ट्रीय ध्वज में अशोक चक्र की जगह उर्दू में कलमा लिखकर लहराया. इस मामले की शिकायत होने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों पर एफआईआर दर्ज करते हुए उनकी तलाश शुरू कर दी है. 

ये है मामला 

16 सितंबर को ईद मिलादुन्नबी पर पर मुस्लिम समाज ने जुलूस निकाला था. इस दौरान इसहाक नाम के लड़के ने तिरंगा झंडा की जगह कलमा लिखा हुआ झंडा लहराया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल किया था. वीडियो वायरल होने के बाद अमरपाटन थाना क्षेत्र के मौहट निवासी राकेश प्रताप सिंह ने अपने सहयोगी ऋषभ मिश्रा के साथ ताला थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के बाद पुलिस ने प्रकरण की तस्दीक करने के बाद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीबद्ध कर तलाश शुरू कर दी है. 

ताला थाना पुलिस ने आरोपियों पर राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. राष्ट्रीय ध्वज के अपमान के मामले में मुख्य आरोपी इसहाक मदनी पिता मोहम्मद शाकिर निवासी मुकुंदपुर और आसिफ खान पिता सादिक खान निवासी मुकुंदपुर और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

ये भी पढ़ें Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार

गजवा ए हिंद की मानसिकता 

शिकायतकर्ता ने इस घटना के बाद पुलिस को आवेदन दिया था. जिसमें उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से तिरंगे का अपमान हुआ है और उसमें उर्दू से कलमा लिखा गया है .यह गजवा ए हिंद की मानसिकता को प्रदर्शित करता है. उन्होंने इस मामले में कठोर कार्रवाई करने की मांग की थी. साथ ही पेन ड्राइव में वह वीडियो भी पुलिस को सौंपा है.

ये भी पढ़ें MP:  दो पक्षों के बीच झड़प, पथराव में पुलिस आरक्षक के दांत टूटे, जानें क्या है पूरा मामला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Video : MP के इस मंत्री ने नाराज महिला के पैर छूकर मांगी माफ़ी, फिर अफसरों को लगाई फटकार
MP: राष्ट्रध्वज का अपमान! अशोक चक्र की जगह पर उर्दू में लिखा कलमा, पांच दिन बाद केस दर्ज
NCERT book  Reenas Letter to Ahmed chhatarpur class 3rd Student Father Reached  Police Station Against NCERT
Next Article
कक्षा 3 में रीना की 'अहमद' को चिट्ठी, NCERT के खिलाफ पहुंची ‘लव-जिहाद’ की शिकायत
Close