विज्ञापन

MP News: रेडियम पट्टी लगाने के नाम पर चल रही अवैध वसूली, मामला सामने आने के बाद एसपी ने निरस्त की अनुमति

Maihar News: बताया जाता है कि मैहर एसपी ने 2 जुलाई को धीरेंद्र सिंह राजावत के पक्ष में रेडियम रिफ्लेक्टर, रेडियम टेप लाइन और हेड लाइट ब्लैक करने की शर्तों के अनुसार अनुमति दी थी. पुलिस चेकिंग के दौरान ही यह काम किया जा सकता था और यातायात बाधित नहीं होने की शर्त भी शामिल थी.

MP News: रेडियम पट्टी लगाने के नाम पर चल रही अवैध वसूली, मामला सामने आने के बाद एसपी ने निरस्त की अनुमति
Maihar News: जांच और रिफ्लेक्टर लगाने के नाम पर प्रत्येक वाहन से 5 सौ से 1 हजार रुपए तक की वसूली की जा रही थी

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के मैहर से नेशनल हाईवे क्रमांक 30 पर वाहनों में रेडियम पट्टी लगवाने का दबाव बनाकर अवैध वसूली करने के मामला सामने आने के बाद पुलिस कप्तान मैहर ने अनुमति निरस्त कर दी है. रेडियम पट्टी लगाने के लिए जिस फर्म को काम मिला था उसने पुलिस चेकिंग के बिना ही वाहनों को रोककर पट्टी लगाने का खेल शुरू कर दिया था.

हो रहा था अवैध वसूली का खेल

कटनी-बेला नेशनल हाईवे पर वाहन निकलने वाले वाहनों को मैहर जिले के नादन देहात थाना के पास रोक कर अवैध वसूली का खेल शुरू हो गया था. नेशनल हाईवे पर ड्रम रखकर जिग्जैक पॉइंट बनाया गया था जहां पर वाहन को रोक कर उनमें रेडियम रिफ्लेक्टर और उनके पॉल्यूशन सर्टिफिकेट की जांच की जा रही थी.

 हो रही थी पांच सौ-एक हजार की वसूली

जांच और रिफ्लेक्टर लगाने के नाम पर प्रत्येक वाहन से 5 सौ से 1 हजार रुपए तक की वसूली की जा रही थी. कमाल की बात यह थी कि यहां कर तो निजी लोग ले रहे थे लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि उनका सहयोग पुलिस भी कर रही है. इन वसूलीबाजों के निशाने पर बड़े वाहन और उस पर दूसरे राज्यों की नंबर प्लेट वाले ट्रक ज्यादा नजर आ रहे थे.

एसपी ने दी थी शर्तों पर अनुमति

बताया जाता है कि मैहर एसपी ने 2 जुलाई को धीरेंद्र सिंह राजावत के पक्ष में रेडियम रिफ्लेक्टर, रेडियम टेप लाइन और हेड लाइट ब्लैक करने की शर्तों के अनुसार अनुमति दी थी. पुलिस चेकिंग के दौरान ही यह काम किया जा सकता था और यातायात बाधित नहीं होने की शर्त भी शामिल थी. इसके ये सब अलावा वाहन चालकों की इच्छा पर पूरी तरह से निर्भर था. किसी से अवैध वसूली नहीं की जा सकती थी. इस बात की भी शर्त थी इस कार्य को एक माह में अभियान चला कर पूरा करना था. फिर भी शर्त का उल्लंघन कर वसूली हो रही थी.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के स्कूलों में मौत की दीवार! धमतरी में चली गई 6 साल की छात्रा की जान

ये भी पढ़ें True Love: प्रेमिका से मिलने के लिए प्रेमी ने कलेक्टर के यहां लगाई गुहार, यह बात बताने को है बेकरार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP News: रेडियम पट्टी लगाने के नाम पर चल रही अवैध वसूली, मामला सामने आने के बाद एसपी ने निरस्त की अनुमति
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close