विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather News: एमपी में 7.6 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा, अभी कोहरे से राहत के नहीं है आसार

Madhya Pradesh Weather Report: मध्य प्रदेश में सबसे कम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया है.  वहीं, हिल स्टेशन पचमढ़ी में पारा 9.2 डिग्री सेल्सियस पर रहा.

Read Time: 3 min
Weather News: एमपी में 7.6 डिग्री सेल्सियस तक गिरा पारा, अभी कोहरे से राहत के नहीं है आसार

Madhya Pradesh Weather: वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से लगातार मौसम में आ रहे हैं परिवर्तन का असर सीधे तौर पर मध्य प्रदेश में देखने को मिल रहा है. मध्य प्रदेश में सबसे कम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दतिया में दर्ज किया गया है.  वहीं, हिल स्टेशन पचमढ़ी में पारा 9.2 डिग्री सेल्सियस पर रहा. इसके अलावा, खजुराहो, नौगांव, सतना और टीकमगढ़ समेत लगभग पूरे मध्य प्रदेश में शीतलहर का प्रकोप जारी है. मौसम विभाग ने आगामी एक-दो दिन में रीवा और शहडोल में बारिश का अनुमान जताया है.

वहीं, ग्वालियर चंबल संभाग के साथ-साथ शिवपुरी में पिछले कुछ दिनों से लगातार कोहरा छाया हुआ है. इस वजह से जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है. कोहरे की वजह से जहां यातायात की रफ्तार पर असर पड़ा है.  मौसम विभाग के अनुसार यहां दिन का अधिकतम तापमान 13.02 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है, जबकि रात का न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

ये भी पढ़ेंः-Happy New Year : रिंग रोड़, साइबर तहसील, एयरपोर्ट, स्टेडियम- 2024 में किस-किस प्रोजेक्ट का MP में होगा शुभारंभ

वहीं, अगर ठंडी हवाओं की बात की जाए, तो इलाके में 15 किलोमीटर की रफ्तार से लगातार ठंडी हवाएं लोगों को ठंड से बहाल किए हुए हैं. मौसम में लगभग 70% के आसपास नामी रिकॉर्ड की जा रही है. मौसम विभाग ने यहां भी बूंदाबांदी या बारिश का अनुमान जताया है. कई जगह पर तो ओले पड़ने की आशंका भी जताई गई है. अगर इलाके में ठंड का इसी तरह प्रकोप बना रहा, तो फसलों को नुकसान पहुंच सकता है, क्योंकि पाला पड़ने की संभावना भी बढ़ गई है. फिलहाल, इस समय तक घना कोहरा छाया हुआ है और लोग बहुत कम सड़कों पर निकल रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः- मोहन यादव ही होंगे MP में सबसे ताकतवर, कोई नहीं है नंबर-2! क्या कहता है मंत्रियों के विभागों का बंटवारा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close