विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Weather: मध्य प्रदेश में एक बार फिर ठंड का दौर शुरू, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Madhya Pradesh Weather Updtaes: मध्य प्रदेश का मौसम एक बार फिर बदलने लगा है. प्रदेश में फिर से ठंड ने दस्तक दे दी है. वहीं मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Read Time: 2 min
MP Weather: मध्य प्रदेश में एक बार फिर ठंड का दौर शुरू, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather) में एक बार फिर मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. दरअसल, बारिश (Rain in MP) के बाद प्रदेश में एक बार फिर ठंड (Cold) की दस्तक हो गई है. हालांकि दोपहर में तेज धूप भी देखने को मिल रहा है. बता दें कि प्रदेश में ठंड का दौर उत्तर भारत की तरफ से आ रही सर्द हवाओं के कारण हुआ है. हालांकि इस बीच मौसम विभाग में प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना जताई है. फिलहाल दो-तीन दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रह सकता है. 

गुरुवार को प्रदेश में बादल के साथ हल्की धूप निकली. हालांकि ठंड हवाओं के कारण मौसम में बदलाव देखा गया. दरअसल, हवाओं के चलते ठिठुरन रही. साथ ही दिन के तापमान में 3.1 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई. 

प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट

गुरुवार-शुक्रवार की रात प्रदेश में सबसे न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दतिया में दर्ज किया गया. इधर, हिल स्टेशन पचमढ़ी में पारा 9 डिग्री सेल्सियस पर रहा. दतिया सहित प्रदेश के आठ शहरों नौगांव, खजुराहो, गुना, राजगढ़, रीवा, सागर और उमरिया में रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया. भोपाल में न्यूनतम तापमान 11.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम था. 

बारिश का अलर्ट जारी

उत्तर भारत में चल रही सर्द हवाओं के कारण राजधानी सहित पूरे प्रदेश में रात के तापमान में गिरावट होने लगी है. फिलहाल दो-तीन दिन मौसम का मिजाज इसी तरह बना रह सकता है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, 11 फरवरी से प्रदेश के कुछ इलाकों में बूंदाबूांदी हो सकती है. वहीं 12 फरवरी को भी कई हिस्सों में बादल छाने का अनुमान है. दरअसल, विपरीत दिशाओं की हवाओं (उत्तरी-दक्षिणी) का संयोजन होने के कारण प्रदेश में बादल छाने के आसार हैं. साथ ही प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़े: Petrol-Diesel Price: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, यहां जानें अपने शहर का ताजा रेट?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close