विज्ञापन
Story ProgressBack

मध्य प्रदेश में 'आसमानी आफत' का कहर, खेतों में लगी लाखों की सब्जियां बर्बाद

MP Latest News in Hindi : हॉर्टिकल्चर की फसल में तकरीबन एक एकड़ में लगभग ढाई लाख रुपए का खर्च होता है. धान की फसलों में हुई बर्बादी के चलते पहले भी शासन-प्रशासन को शिकायतें की गई लेकिन उसका मुआवजा नहीं मिला है.

Read Time: 2 min
मध्य प्रदेश में 'आसमानी आफत' का कहर, खेतों में लगी लाखों की सब्जियां बर्बाद
मध्य प्रदेश में 'आसमानी आफत' का कहर, खेतों में लगी लाखों की फसल चौपट

MP Weather Alert : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Weather Alert) में मौसम की मार से किसान बेहद परेशान है. ओले पाले से हुई फसल की बर्बादी और आंधी तूफान के साथ चलते किसानों की मेहनत पर पानी फिर गया है. ऐसे ही धनवार के किसानों ने बताया कि तेज़ बारिश और ओले गिरने से किसानों की 10-10 एकड़ की हॉर्टिकल्चर की फसल बर्बाद हो गई है. किसानों ने सब्जियां, भिंडी, बैगन, कद्दू, करेला आदि लगाई गई थी जो पूरी तरह से खराब हो गई है. किसानों ने कहा कि ये धान की फसल नहीं है जिसे एक बार बो कर और छोड़ दिया जाता है.

सरकार से मुआवजे की उठी मांग 

बता दें कि इस हॉर्टिकल्चर की फसल में तकरीबन एक एकड़ में लगभग ढाई लाख रुपए खर्च होता है. धान की फसलों में हुई बर्बादी के चलते पहले भी शासन-प्रशासन को शिकायतें की गई लेकिन उसका मुआवजा नहीं मिला है. इस समय प्राकृतिक आपदा के चलते जो हमारी फसलों को नुकसान हुआ जिससे हमारी पूरी की पूरी फसल चौपट हो चुकी है. इस दौरान किसानों ने सरकार से पूरी की पूरी फसल बर्बाद होने पर मुआवजे की मांग की है. 

विधायक ने की किसानों से मुलाकात 

इस दौरान क्षेत्रीय विधायक मधु भगत ने किसानों से बातचीत कर उनका हाल जाना. इसके बाद विधायक ने ओलेपाले और बारिश से घरों के नुकसान होने पर पटवारी को रिपोर्ट बना कर शासन को भेजने के आदेश दिए हैं. साथ ही उन्होंने किसनों को हर संभव मदद का भरोसा भी दिलाया.

पढ़ने के लिए क्लिक करें 

Crime : कुएं में युवती की लाश मिलने से सनसनी, पड़ोसी पर लगे लव जिहाद के आरोप 

 दुर्ग में बड़ा हादसा ! बेकाबू होकर खदान में गिरी बस, 12 की मौत 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close