विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: हैंडबॉल प्रतियोगिता में राज्यभर के खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, खेलों में इनका रहा कब्जा

MP Latest News: मध्य प्रदेश के शिवपुरी (Shivpuri) में 4 दिनों तक खेलों का जंग छाया रहा. यहां हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में राज्यभर से आए खिलाड़ियों ने अपना दमखम दिखाया.

Read Time: 3 min
MP News: हैंडबॉल प्रतियोगिता में राज्यभर के खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, खेलों में इनका रहा कब्जा

Handball Competition in Shivpuri: मध्‍य प्रदेश के शिवपुरी में राज्य स्तरीय 67वीं अंडर 17 हैंडबॉल प्रतियोगिता (Handball Competition) का आयोजन हुआ. इसमें पूरे प्रदेश से आई टीमों के खिलाड़ियों ने अपना जौहर दिखाया. चार दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में सभी टीमों के लीग मुकाबले कराए गए और फिर सेमीफाइनल मैच खेले गए. इस दौरान ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर और जनजातीय संभाग की टीम के बीच फाइनल मैच खेला गया.    

ग्वालियर की टीम ने जमाया कब्जा 

शिवपुरी (Shivpuri) के तात्या टोपे ग्राउंड में हुए टूर्नामेंट को लेकर राज्य के अलग-अलग संभागों से आई टीमों के खिलाड़ियों में जबरदस्त उत्साह देखा गया. टूर्नामेंट में ग्वालियर की टीम ने अपना दबदबा कायम करने में कामयाबी हासिल की. वहीं, जबलपुर की लड़कियों ने हौसला दिखाते हुए टूर्नामेंट के कप पर अपना कब्जा जमा लिया, जबकि सागर को तीसरे स्थान पर रहकर संतोष करना पड़ा. इस टूर्नामेंट के समापन मौके पर खिलाड़ियों ने एक दूसरे को गले लगाकर खेल भावना का परिचय देते हुए बधाई दी. 

ये भी पढ़ें MP News: हाईकोर्ट ने एमपीपीएससी 2019 के रिजल्ट पर लगाई रोक, एकल बेंच के फैसले को रद्द कर मांगागा जवाब

इनके बीच हुआ मैच 

अंडर 17 बालक  हैंडबॉल के फाइनल मुकाबले में टूर्नामेंट का पहला मैच ग्वालियर संभाग और भोपाल संभाग की टीम के बीच खेला गया. जहां ग्वालियर टीम ने अपना जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भोपाल संभाग को हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया. इसी टूर्नामेंट का दूसरा मैच अंडर 17 बालिका वर्ग की जबलपुर संभाग की टीम के साथ जनजातीय संभाग की टीम के बीच खेला गया. जहां जबलपुर की बहादुर खिलाड़ियों ने अपना कमाल दिखाते हुए हैंडबॉल प्रतियोगिता (Handball Competition) के फाइनल मुकाबले को जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. इसी टूर्नामेंट में तीसरा स्थान सागर संभाग में हासिल किया.

जो कहा वो कर दिखाया 

इस टूर्नामेंट के ओपनिंग वाले दिन जबलपुर की लड़कियों ने एनडीटीवी से जो कहा था, उसे साबित कर दिखाया है. जबलपुर की बहादुर बच्चियों ने एक आवाज में कहा था कि हौसलों से उड़ान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता.

ये भी पढ़ें MP News: रीवा में धारा 144 लागू, रात 10 से सुबह 6 बजे तक नहीं बजेंगे डीजे और लाउडस्पीकर, जानिए क्या है नियम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close