विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: इंदौर की बदल जाएगी तस्वीर, आर्थिक राजधानी के विकास के लिए तैयार हुई ये खास योजना

MP Latest News: मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को जल्द ही फ्लाईओवर की सौगात मिलने जा रही है. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मां अहिल्या का शहर इंदौर हमारे सपनों का एक दौर है. यह संकल्पों को सिद्धि में बदलने वाला शहर है. सफाई और खान-पान में नंबर वन इंदौर को अब हम यातायात में भी नंबर वन बनाएंगे.

Read Time: 3 min
MP News: इंदौर की बदल जाएगी तस्वीर, आर्थिक राजधानी के विकास के लिए तैयार हुई ये खास योजना

Madhya Pradesh Today News:  मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने ऐलान किया है कि सफाई में नंबर वन बन चुके इंदौर को अब ट्रैफिक व्यवस्था में भी नंबर वन बनाएंगे. उन्होंने ये रविवार को घोषणा की कि इंदौर को एलिवेटेड ब्रिज (Elevated Bridge) की सौगात मिलने जा रही है. विजयवर्गीय ने कहा कि 17 जनवरी को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) बाकायदा इसके निर्माण के लिए भूमिपूजन करेंगे.

दरअसल, मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर को जल्द ही फ्लाईओवर की सौगात मिलने जा रही है. नगर निगम दफ्तर में रविवार को मध्य प्रदेश के नगरीय विकास, आवास और संसदीय कार्य मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में आयोजित समीक्षा बैठक में शहर के विकास के लिए कई फैसले लिए गए. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में विजयवर्गीय ने बताया कि इंदौर में तीन साल से लंबित एलिवेटेड ब्रिज का जल्द ही निर्माण होगा. यह ब्रिज एलआईजी से नवलखा तक बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि 17 जनवरी को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव एलिवेटेड ब्रिज का भूमिपूजन करेंगे, जो इंदौर के लिए यातायात के लिहाज से यह बड़ी सौगात होगी.

मरीमाता चौराहे पर भी बनेगा ब्रिज

मरीमाता चौराहे का ब्रिज भी बनाया जाएगा. ब्रिज निर्माण में आने वाली सभी समस्याओं का निराकरण कर दिया गया है. इंदौर विकास प्राधिकरण इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करेगा. शहर को ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बड़ा गणपति पर भी एक ब्रिज के निर्माण की रूपरेखा बनाई जा रही है.

इंदौर हमारे सपनों का दौर

विजयवर्गीय ने कहा कि मां अहिल्या का शहर इंदौर हमारे सपनों का एक दौर है. यह संकल्पों को सिद्धि में बदलने वाला शहर है. सफाई और खान-पान में नंबर वन इंदौर को अब हम यातायात में भी नंबर वन बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- ग्वालियर : सुबह 10 से पहले और शाम चार बजे के बाद स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, कलेक्टर ने दिया आदेश

अधिकारी और जनप्रतिनिधि रहे उपस्थित

बैठक में सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल सिंह, इंदौर 2 से विधायक रमेश मेंदोला, इंदौर 3 से विधायक गोलू शुक्ला जी, इंदौर 4 से विधायक मालिनी गौड़, इंदौर 5 से विधायक महेंद्र हार्डिया के साथ नवागत कलेक्टर आशीष सिंह और नगर निगम एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- 'मामा का घर अब सेवा केंद्र है, बहनों को बनाएंगे लखपति', भोपाल में बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close