विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: शमशान में शौच करने से किया मना तो जमकर हुआ बवाल, नाराज़ लोगों ने किया चक्काजाम 

इस पूरे मामले को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है, हमारे नगर का जो प्रमुख शमशान घाट है वहां पर गंदगी फैलाई जा रही है. ऐसे में 15 दिनों से हम सब लोग और खूब सिंह गंदगी फैलाने से रोकने का प्रयास कर रहे थे. जब वह नहीं माने तो उन्होंने वीडियो बनाकर आग्रह किया. शमशान में हमारी धार्मिक में भावनाएं जुड़ी हुई है. उसमें आप गंदगी नहीं फैला सकते.

Read Time: 3 min
MP News: शमशान में शौच करने से किया मना तो जमकर हुआ बवाल, नाराज़ लोगों ने किया चक्काजाम 
शमशान में शौच करने से किया मना तो जमकर हुआ बवाल, नाराज़ लोगों ने किया चक्काजाम

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) ज़िले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जिले के शाहपुर में जैन-मुनि के शमशान में शौच क्रिया को लेकर बवाल शुरू हो गया. दरअसल, कुछ लोग जैन-मुनि के शमशान में शौच क्रिया के लिए गए थे. तभी शाहपुर के एक व्यक्ति ने शमशान में शौच क्रिया को लेकर आपत्ति जाहिर की थी.  इसके बाद नाराज जैन समाज के लोगों ने एकजुट होकर प्रदर्शन किया था. बाद में पुलिस से मामले की शिकायत भी की गई थी. जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था. शिकायत के बाद पुलिस ने खूबचंद पटेल पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया था. 

धार्मिक भावनाएं आहत होने को लेकर तनाव 

मामले में सोमवार को दूसरे समुदाय के लोगों ने एकजुट होकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और खूबचंद को बेकसूर बताते हुए उसे रिहा करने की मांग की. घटना को देखते ही देखते शाहपुर में तनाव का माहौल बन गया. जिसके बाद इलाके में पुलिस बल भेजा गया है. बताया जा रहा है कि अब हालात काबू में हैं. दोनों पक्षों में भारी बवाल के विवाद को काबू कर लिया गया है. हालांकि इस मामले में पुलिस ने एक की गिरफ्तारी भी की है जिसे लेकर अभी भी ज़िले में तनाव का माहौल है. 

यह भी पढ़ें : PM मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब के 6 और पुलिसकर्मी निलंबित

इस पूरे मामले को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है, हमारे नगर का जो प्रमुख शमशान घाट है वहां पर गंदगी फैलाई जा रही है. ऐसे में 15 दिनों से हम सब लोग और खूब सिंह गंदगी फैलाने से रोकने का प्रयास कर रहे थे. जब वह नहीं माने तो उन्होंने वीडियो बनाकर आग्रह किया. शमशान में हमारी धार्मिक में भावनाएं जुड़ी हुई है. उसमें आप गंदगी नहीं फैला सकते. जब वे लोग नहीं माने तो उन्होंने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया. वीडियो वायरल होने को लेकर जैन समाज के लोगों ने चक्का जाम किया था. आज हम सभी ने ज्ञापन सौंप कर मांग की है. खूब सिंह के ऊपर जो कानूनी कार्रवाई की गई है उसकी जांच कर उन्हीं रिहा किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने गुरु नानक जयंती और देव दीपावली की दी शुभकामनाएं, कहा- 'भाईचारे को आगे बढ़ाने की दी शिक्षा'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close